UP में NIA पीएफआइ पर कस रहा शिकंजा, 26 जिलों में छापा मारने के बाद 57 को पकड़ा

UP में NIA पीएफआइ पर कस रहा शिकंजा, 26 जिलों में छापा मारने के बाद 57 को पकड़ा

(रणभेरी): देश के युवाओं को आतंकी गतिविधियों की ओर आकर्षित करने वाले पापुलर फ्रंट आफ इंडिया के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई जारी है। मंगलवार को प्रदेश के 26 जिलों में छापेमारी कर 57 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसकी जानकारी यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने दी।उन्होंने बताया कि पीएफआई एवं उसके अनुषांगिक संगठनों द्वारा देश के विभिन्न स्थानों पर कारित हिंसा एवं संगठन के सदस्यों की बढ़ती राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को देखते हुए उत्तर प्रदेश जनपदीय पुलिस, एसटीएफ व एटीएस ने प्रदेश के 26 जनपदों में पीएफआई के सदस्यों के ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसमें 57 व्यक्ति हिरासत में लिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि पीएफआइ और उसके अनुसांगिक संगठनों के देश के विभिन्न स्थानों पर हिंसा के बाद इस संगठन की बढ़ती राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में एसटीएफ तथा एटीएस ने जिलों की पुलिस के साथ मिलकर इनके खिलाफ मंगलवार को बड़ा अभियान चलाया। प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश के 26 जिलों में पीएफआइ के पदाधिकारियों तथा सदस्यों के ठिकानों पर छापा मारा गया। इन छापों में 57 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसके साथ ही मौके से मिले कई अभिलेखों तथा साक्ष्यों को जब्त किया गया है। अब इन सभी का विशलेषण भी किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि पीएफआइ के नेटवर्क को देश में पूरी तरह से ध्वस्त किया जा रहा है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है। काफी लोग सर्विलांस पर हैं। हम किसी भी स्थिति में प्रदेश में किसी भी प्रकार की गैर कानूनी गतिविधियों को अनुमति नहीं देंगे। हम तो हर स्तर पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।