भाजपा की जीत के बाद काशी में मेट्रो की जगी आस

भाजपा की जीत के बाद काशी में मेट्रो की जगी आस

वाराणसी (रणभेरी): उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत के साथ सत्ता दोबारा हासिल कर ली है। भाजपा के पक्ष में स्‍पष्‍ट जनादेश का अर्थ भी स्‍पष्‍ट है कि जनता ने भाजपा पर भरोसा दोबारा जताया है। डबल इंजन की सरकार ने परियोजनाओं को पूरा ही नहीं किया बल्कि समय से जनता को लोकार्पित भी कर दिया। इसका परिणाम रहा कि सरकार की परियोजनाओं से जनता ने खुश होकर दोबारा भाजपा को मौका दिया है। वही अब आम जनता को चुनाव के पूर्व भाजपा की ओर से जारी चुनावी घोषणाओं पूरा होने की उम्मीद है। वही होली करीब है तो दूसरी तरफ जनता को अन्य घोषणाओं पर भी निगाह है। 

भाजपा की ओर से चुनाव के ठीक पूर्व चुनाव घोषणा पत्र के तौर पर संकल्प पत्र पेश कर यूपी के मतदाताओं के सामने भाजपा सरकार बनने पर मिलने वाले लाभों की घोषणा की गई थी। इसमें पूर्वांचल के लिहाज से एक्सप्रेस वे ही नहीं बल्कि बलिया लिंक एक्सप्रेस वे का निर्माण भी शामिल है। यह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से लिंक होने के साथ ही देश की राजधानी और वाराणसी के साथ ही पूर्वांचल को प्रदेश की राजधानी और अन्य कारोबारी महत्व के लिहाज से जरूरी शहरों को भी जोड़ेगा।
इसकी कनेक्टिविटी की चर्चा बिहार तक होने की भी रही है। गंगा एक्सप्रेस वे भी वाराणसी तक कनेक्ट करने की घोषणा पूर्व में हो चुकी है।

प्रदेश के विकास के लिए भाजपा की ओर से संकल्प पत्र में काशी में मेट्रो परियोजना को भी साकार करने की बात कही गई थी। अब वाराणसी में भाजपा के पक्ष में सपष्ट जनादेश और आठों सीटों पर भाजपा की जीत के साथ ही पूर्वांचल में वाराणसी शहर को मेट्रो रेल से आच्छादित करने की संभावनाओं ने भी जोर पकड़ा है। अगले पांच सालों में वाराणसी में मेट्रो बनने की उम्मीदों को भाजपा की घोषणा से बल मिला है।