खलासी ही निकला ट्रक ड्राइवर का हत्यारा, गिरफ्तार

खलासी ही निकला ट्रक ड्राइवर का हत्यारा, गिरफ्तार

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग पर ट्रक ड्राइवर सेवालाल यादव (50) की हत्या उसके खलासी राजकमल ने की थी। आज वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ड्राइवर सेवालाल चंदौली स्थित चैनपुरवा का निवासी था। ट्रक मालिक ने रविवार को खलासी के खिलाफ एफआईआर कराई थी। वहीं आज राजकमल ने पुलिस की पूछताछ में अपना गुनाह भी कबूला है। बताया कि पैसा लूटने की मंशा से उसने हत्या की। आरोपी ने कहा कि ड्राइवर उसे मां की गाली देता था।

वाराणसी के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि आज पुलिस द्वारा गिरफ्तार खलासी के पास से एक अदद चाकू, खून से लथपथ बनियान, व्हील पाना रिंच, लूटा हुआ एक एंड्रायड फोन और 43 हजार 200 रुपए बरामद किए गए।रविवार को चोलापुर के कपीसा मोड़ के पास ट्रक ड्राइवर की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। बाद में स्थानीय लोगों ने देखा कि खड़ी ट्रक से खून रिस रहा है और दरवाजा खोला तो देखा कि ड्राइवर की हत्या कर दी गई है और खलासी मौके से गायब था। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने रविवार को ही पिंडरा और चोलापुर थाने से टीम गठित कर हत्यारे को पकड़ने का निर्देश दे दिया था।

एसपी के निर्देश पर शुरू हुई जांच

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर से ट्रक मालिक वाराणसी के मनोज कुमार यादव को सूचित किया गया। इसके बाद ट्रक चालक की हत्या की तहरीर लिखाई। चोलापुर पुलिस ने मामले को दर्ज कर तुरंत जांच शुरू कर दी। मुखबिर से यह सूचना मिली कि राजकमल वाराणसी-प्रयागराज हाईवे एनएच-2 पर टेंगरा मोड़ पुल के नीचे खड़ा है। वह किसी वाहन का इंतजार कर रहा है। चोलापुर पुलिस वहां पहुंची और राजकमल को गिरफ्तार कर लेती है। अब उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 394 और 412 के तहत कार्रवाई की जा रही है। 

रस्सा बांधने के लिए देता था गाली

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस से पूछताछ में आरोपी राजकमल ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ स्थित बलरामपुर ककनेशा का रहने वाला है। उसने यह भी कहा कि मेरे ड्राइवर सेवालाल मुझे गाड़ी का रस्सा बांधने के लिए अक्सर मां की गाली दिया करते थे। मैंने इस वजह से उसके पास जो रुपए थे उसके लिए ड्राइवर की हत्या कर दी। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में चोलापुर थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह, उप निरीक्षक चंद्रदीप सिंह, कांस्टेबल शिव शंकर सिंह, रामजी यादव, सत्यप्रकाश, अविनाश कुमार और आशुतोष सिंह समेम वाराणसी की सर्विलांस टीम शामिल थी।

शनिवार शाम हुआ था विवाद

रविवार को अनाज लादे हुए ट्रक के ड्राइवर और खलासी के बीच शनिवार की शाम विवाद हुआ था। इसके बाद मामला सामान्य हुआ तो दोनों ने खाना बनाकर खाया था। वहीं कुछ देर बाद ट्रक ड्राइवर का गला धारदार औजार से रेता दिया और चेहरे पर वार करके भाग गया।