कबाड़ कारोबारी का शव बेल्ट के सहारे लटकता मिला, हत्या की आशंका

कबाड़ कारोबारी का शव बेल्ट के सहारे लटकता मिला, हत्या की आशंका

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में कबाड़ कारोबारी की हत्या की खबर सामने आई है। बुधवार सुबह उसका शव कार की सीट बेल्ट से बने फंदे पर दुकान में लटका मिला है। उससे सिर से खून बह रहा था। पांव जमीन पर टिके थे। लग रहा था कि पहले उसे बेरहमी से मारा गया। फिर शव को फंदे से लटकाया गया। घटनास्थल पर राजातालाब एसीपी अंजनी कुमार राय पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस के अनुसार संतोष कुमार गुप्ता बुधवार की सुबह अपनी कबाड़ के दुकान पर पहुंचे तो देखा कि भतीजा दिलीप गुप्ता की हत्या कर टीन सेट से सीट बेल्ट के सहारे लटकाया हुआ था। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर डीसीपी गोमती जोन विक्रांत बीर तथा एसीपी अंजनी कुमार राय व डॉग स्क्वायड टीम पहुंचे। 

मृतक कारोबारी का नाम दिलीप गुप्ता (25) है। वह राजातालाब के रहने वाले था। राजेंद्र गुप्ता के तीन बेटों में सबसे छोटा दिलीप अविवाहित था। वह अपने घर के पास ही चाचा संतोष गुप्ता के साथ कबाड़ का कारोबार करता था। लेकिन, मेन मालिक वही था। उसे सुबह कबाड़ लादवाकर कहीं भिजवाया था। इसके चलते दुकान पर सो गया था।इसी सिलसिले में चाचा संतोष भी सुबह करीब 5 बजे दुकान पर पहुंचे। चाचा ने बताया कि मैंने उसे जगाने के लिए आवाज लगाई तो उसका कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। इसके बाद मोबाइल का टॉर्च ऑन किया। देखा तो भतीजे का शव कार की सीट बेल्ट से लटका था। उसका पैर जमीन पर था। सिर पर चोट लगी थी। खून बह रहा था। इसे देखकर मैंने शोर मचाया। जिसे सुनकर आस-पास के लोगों के साथ ही परिजन भी भागकर दुकान पहुंचे।मृतक के चाचा संतोष ने बताया कि दिलीप बहुत ही सरल स्वभाव का था। उसकी किसी से न कोई रंजिश थी। न ही गलत संगत में रहता था।

मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मां रो-रोकर बेसुध हो जा रही है। वो बार-बार कह रही है कि उनके बेटे की किसी से दुश्मनी भी तो नहीं थी। सूचना मिलते ही राजातालाब थाने की पुलिस के साथ ही DCP गोमती जोन विक्रांत वीर भी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने जानकारी जुटाई। DCP गोमती जोन ने बताया कि युवक के परिजनों ने पूछताछ की जा रही है। फॉरेंसिंक और पुलिस ने जानकारी जुटाई है। युवक के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। परिजनों की तहरीर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।