पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया 25 हजार का इनामी बदमाश 

पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया  25 हजार का इनामी बदमाश 

वाराणसी (रणभेरी सं.)। बीते 23 जुलाई को इंडसइंड बैंक की सब्सिडियरी भारत फाइनेंसियल इन्क्लूजन लिमिडेट के फील्ड आफिसर योगेश यादव को गोली मारकर एक लाख 15 सौ रुपये लूटने वाले बदमाश गुलशन को एसओजी ने उसी की भाषा में जवाब दिया। एसओजी देर रात शिवपुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर के समीप रिंगरोड  से गुजर रही थी कि संदिग्ध युवक देख उसे रोकना चाही तो जवाब में उसने फायरिंग कर डाली। घबराए एसओजी जवान मोर्चा लेते हुए गोलियां दागे तो दाहिने पैर में गोली लगने से गुलशन घायल हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को अस्पताल पहुंचाया। मुठभेड़ की जानकारी पाते ही पुलिस अफसर भी घटनास्थल और अस्पताल में पहुंच गए। गुलशन मुंगेर से बनारस आकर वारदातों को अंजाम देता था और फिर बिहार भाग जाता था।

देर रात एसओजी टीम बदमाशों की तलाश में गश्त पर निकली थी। इसी दौरान सूचना मिली कि निजी फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारी योगेश यादव को गोली मारने वाला बदमाश बिहार निवासी गुलशन मुंगेर हरिहरपुर रिंगरोड से शहर में आने वाला है। पुलिस टीम ने शिवपुर पुलिस को इसकी जानकारी देने के साथ रिंगरोड पहुंच कर घेराबंदी कर ली। इसी दौरान शिवपुर पुलिस भी वहां पहुंच गई। देर रात एक बाइक पर सवार संदिग्ध युवक आता दिखा तो पुलिस टीम ने उसे रुकने का संकेत दिया। यह देख युवक ने पिस्टल से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जबाब में पुलिस टीम ने भी गोली चलाई तो बदमाश के पैर में जा लगी। गोली लगते ही बदमाश चीख कर बाइक से गिर पड़ा। पुलिस टीम ने सावधानी बरतते हुए उसे दबोच लिया। मौके से पुलिस टीम ने पिस्टल और बाइक बरामद करने के साथ मुठभेड़ की जानकारी अफसरों को देकर बदमाश को पांडेयपुर स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया। 

जुलाई में फाइनेंस कर्मी से लूटे थे एक लाख

शिवपुर के सोनकर बस्ती निवासी शिवा सोनकर और मुंगेर निवासी गुलशन ने जुलाई में फाइनेंस कर्मी को गोली मारकर एक लाख रुपए लूट लिए थे। लूटकांड में भदोही के औराई निवासी योगेश कुमार के पैर में गोली लगी थी और वह घायल हो गया था। वारदात को अंजाम देकर दोनों हमलावर मौके से भाग निकल गए थे लेकिन सीसीटीवी और हुलिया से उसकी पहचान हो गई। वारदात के बाद उसने गैर जनपद में शरण ली और बुधवार को फिर दूसरी वारदात के लिए बनारस पहुंचा था। पुलिस की टीमें लूटकांड के आरोपी की तलाश में जुटी थीं और वह लगातार लोकेशन बदल रहा था।

 पुलिस बखूबी जानती थी कि गुलशन शातिर किस्म का अपराधी है और उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। बता दें कि पिछले महीने पुलिस ने शिवपुर के सोनकर बस्ती निवासी शिवा सोनकर को भी शूटआउट में दबोचा था। उसने कई वारदातें की थी और दो साल पहले फूलपुर थाने से हत्या के प्रयास में जेल जा चुका है। हालांकि अभी भी वह जेल में ही निरुद्ध है।