वाराणसी पहुंच हरीश रावत ने कहा- अपनी दम पर सरकार बनाएंगे

वाराणसी पहुंच हरीश रावत ने कहा- अपनी दम पर सरकार बनाएंगे

वाराणसी (रणभेरी): उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता हरीश रावत ने शुक्रवार को लोहटिया क्षेत्र में जनसंपर्क किया। इससे पहले हरीश रावत ने महानगर कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने जनता से निर्माण की पार्टी को चुनने की अपील की। साथ ही उन्होंने भाजपा, सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि एक थानावादी है और दूसरा बुल्डोजरवादी। इन्हें जनता की फिक्र नहीं होती। 

रावत ने पुरानी पेंशन बहाली के कांग्रेस के वादे की याद दिलाई और किसानों और युवाओं के लिए घोषित विधान को भी शत प्रतिशत लागू कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने शहर दक्षिणी में डोर टू डोर जनसंपर्क किया।उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस अपने दम पर सत्ता में वापसी करेगी। यहां महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का एक-एक सिपाही लड़ाई लड़ने को तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बेहतरीन और शानदार काम किया है।

कांग्रेस ने कोरोना महामारी से लेकर महिला असुरक्षा, दलित उत्पीड़न, सीएए व एनआरसी सहित जनता से जुड़े हर तरह के मुद्दों को उठाया व उसे मुखर किया। आज कांग्रेस अपनी मेहनत के बल पर जिस तरह से उत्तर प्रदेश में योगी मोदी के तिलिस्म को ढहाया वह जनता के मन मे एक नई उम्मीद बनकर उभरी है। उत्तर प्रदेश में पिछले तीस वर्षों से सपा, भाजपा और बसपा ने एक नई तरह की राजनीति शुरू की है, जोकि एक दूसरे के पूरक हैं। यह सभी दल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।


साथ हीउन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता सपा ,बसपा और भाजपा की नकारात्मक राजनीति से ऊब चुकी है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आज जिस तरह से कांग्रेस ने सकारात्मक सोच और महिलाओं, युवाओं, किसानों, बेरोजगार लोगों ,दलितों तथा मध्यम वर्ग के लोगों के रोजगार व जीवन सुरक्षा को लेकर अपने चुनावी घोषणापत्र में जो वादे किए हैं, उससे जनता में एक नई उम्मीद जगी है । मुझे पूरा भरोसा है कि इसबार उत्तर प्रदेश की जनता जाति धर्म से ऊपर उठकर कांग्रेस को वोट करेगी तथा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

हरीश रावत ने कहा कि आज जिस तरह से भाजपा के राज में संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को कुचला जा रहा है, वह बेहद गम्भीर बात है। केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की सभी बड़ी कंपनियों को लगातार बेच रही है। मोदी सरकार ने आम जनता पर गैरवाजिब टैक्स थोपकर जनता को कमरतोड़ मंहगाई की मार से त्रस्त कर दिया है। घरेलू गैस, डीजल - पेट्रोल, बिजली तथा खाने पीने की चीजों के दामो में बेतहाशा बृद्धि, खाद्यान्न तेलों के दामो का दोगुने से भी ज्यादे की बृद्धि ने उत्तर प्रदेश की जनता को त्रस्त कर दिया है। इन सारी परिस्थितियों ने आज जनता को कांग्रेस के साथ आने को मजबूर कर दिया है क्योंकि आज जनता को सिर्फ कांग्रेस पर ही भरोसा है।