धर्म के नाम पर धंधा कर रही है सरकार : संजय सिंह

धर्म के नाम पर धंधा कर रही है सरकार :  संजय सिंह

वाराणसी (रणभेरी): आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने लोकतांत्रिक जनवादी पार्टी की स्थापना दिवस समारोह पर पहुंचे। वह उन्होंने भाजपा सरकार पर जामकर हमला बोला,उन्होंने कहा कि काशी के मंदिरों की देख रेख की जिम्मेदारी अब आप ब्रिटिश कम्पनी को दे रहे हैं। अब अंग्रेज चलाएंगे यहां के मंदिर, सरकार धर्म के नाम पर धंधा कर रही है। पीएम द्वारा बनास डेयरी के उद्घाटन पर कहा कि जब चुनाव आया तब क्यों याद आयी श्वेत क्रान्ति। इसके पहले कहाँ थी सरकार। वहीं गाय को मोदी जी द्वारा पूजनीय बताने पर कहा कि कौन नहीं मानता गाय को माता और पूजनीय पर उस वक़्त सरकार कहाँ थी जब यही गाय, सांड और बैल किसानों का खेत चर रहे थे। जब संजय सिंह से जब पूछा गया कि हाईकोर्ट के जज ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखी है कि चुनाव को रोका जाए और दिन में की जाने वाली रैलियां न की जाए पर बोलते हुए संजय सिंह ने कहा कि इसके बारे में जो भी फैसला करना है चुनाव आयोग को करना है। 

साथ ही उन्होंने कहा कि मैं ये जानकर हैरान हूं की हाईकोर्ट के जज जिन्हे सभी नियम कानून पता होते हैं, वो प्रधानमंत्री को क्यों चिट्ठी लिख रहे हैं, या प्रधानमंत्री से क्यों अनुरोध कर रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री का काम तो चुनाव कराना है नहीं। दूसरी बात यह कि जब कोरोना की महामारी चरम पर थी। लाखों लोग इस देश के अंदर मर रहे थे। उस समय तो मोदी जी चिल्ला-चिल्ला के चीख-चीख के चुनाव प्रचार कर रहे थे पश्चिम बंगाल में और आज जब यूपी में चुनाव हारने का डर है तो मैदान छोड़ के भागने के लिए ये रास्ता निकाल रहे हैं और वास्तव में ऐसी स्थितियां बनती हैं तो चुनाव आयोग फैसला लेगा। 

संजय सिंह ने कहा कि अयोध्या के अंदर दलितों की जमीन भाजपा के नेता, विधायक, मेयर, योगी सरकार के कमिश्नर, डीएम, एडीएम, एसडीएम सब खरीद रहे हैं। दलितों की जमीन और ट्रस्ट प्लाटिंग करके बेच रहा है और जांच कौन करेगा, जब चोर और बेईमान भाजपा से ही जुड़े हुए हैं। इसलिए हमने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा एक एसआईटी बनायीं जाए।  मैंने चंदा चोरी भी खोली थी और मेरी मांग है कि इस प्रकरण की भी जांच कराई जाए। 

आम आदमी पार्टी लड़ेगी सभी 403 सीटों पर चुनाव 

आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश में तैयारी और समाजवादी पार्टी से गठबंधन की बात पर संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और हम 200 सीटों पर अपने पार्टी प्रभारी (प्रत्याशी) घोषित कर चुके हैं। 300 यूनिट बिजली प्रत्येक व्यक्ति को फ्री, किसानों को बिजली बिलकुल फ्री, पुराने बिजली के बकाया माफ, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता, 5 लाख नौकरियां आदि मुद्दे लेकर हम जनता के बीच में जा रहे हैं। 

गाजीपुर से गाजियाबाद तक है उत्तर प्रदेश 
भाजपा के लगातार काशी मॉडल की बात करने पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश 24 करोड़ की आबादी का प्रदेश है। गाजीपुर से गाजियाबाद तक और बरेली से बलिया तक उत्तर प्रदेश है। यह एक बड़ा राज्य है और सभी जिलों का विकास होना चाहिए, काशी का भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि काशी में मंदिर तोड़े गए , यहाँ की पुरातन पहचान को ध्वस्त किया गया। जब यहाँ आंदोलन हुआ था तब मै आया था।  उस वक़्त कहां से मोदी जी क्या उन लोगों की पीड़ा उन्होंने सुनी जिनके मंदिर तोड़े जा रहे थे। पुरानी लाइब्रेरी भी तोड़ दी गयी। इसके अलावा काशी के मंदिर की देख रेख अंग्रेजों को दे रहे हैं। धर्म के नाम पर धंधा कर रहे हैं।