घर मे बने हौदी में मिला युवती का शव, हत्या की आशंका

घर मे बने हौदी में मिला युवती का शव, हत्या की आशंका

कपड़े से बंधे मिले मुंह और हाथ, पुलिस जांच में जुटी

वाराणसी (रणभेरी): जैतपुरा थाना अन्तर्गत बागेश्वरी देवी मंदिर के पास स्थित गोपाल बाग कॉलोनी में शनिवार को 20 वर्षीय युवती की लाश घर में बने हौदी (सीवर चैंबर) में मिली। युवती का मुंह और हाथ कपड़े से बांधा गया था। घटना की जानकारी पाकर मौके पर डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, एसीपी चेतगंज श्रुति श्रीवास्तव और इंस्पेक्टर जैतपुरा मथुरा राय पहुंचे। 

पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल की जांच करने के बाद युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती की मौत के मामले में जैतपुरा पुलिस राजापुरा (जैतपुरा) निवासी एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही। जानकारी के मुताबिक, गोपाल बाग में ज्ञान चंद सोनकर का मकान है। जिसमें वह पावरलूम चलाते हैं। घर की साफ सफाई और झाड़ू पोछा के लिए उन्होंने सोनम (20) को रखा था। मूल रूप से चुनार निवासी सोनम और उसके परिजन डिगिया इलाके में किराए के मकान में रहते हैं और लोगों के घरों में झाड़ू पोछा कर गुजर बसेरा करते हैं।

 शनिवार सुबह मकान के निचले तल पर बने हौदी (सीवर चैंबर) में सोनम की लाश पड़ी हुई थी। मकान मालिक ज्ञानचंद्र सोनकर ने सोनम के मौत की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंची तो देखा कि सोनम का मुंह और हाथ कपड़े से बांधा गया था। सोनम की लाश को हौदी से बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी पाकर पास में रहने वाले सोनम के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल के आसपास जांच पड़ताल की। घटना के संबंध में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि युवती की मौक कैसे हुई है इसका पता लगाया जा रहा है। 

प्रेम-प्रपंच में हत्या की आशंका

सूत्रों की माने तो ज्ञान चंद सोनकर के मकान में पावर लूम चलाने वाले रिजवान नामक युवक से मृतिका का प्रेम -प्रपंच चल रहा था। प्रेम-प्रपंच में युवती की गला दबाकर हत्या की गई। पुलिस ने रिजवान को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही। जैतपुर इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। युवक से भी पूछताछ किया जा रहा। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।