पटना की जगह वाराणसी में लैंड हुई फ्लाइट, यात्रियों ने किया हंगामा

पटना की जगह वाराणसी में लैंड हुई फ्लाइट, यात्रियों ने किया हंगामा

वाराणसी (रणभेरी): बाबतपुर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार को देर शाम स्पाइस जेट का विमान संख्या एसजी 471 पहुंचा। ये दिल्ली एयरपोर्ट से अपने निर्धारित समय से देर रात 149 यात्रियों को लेकर पटना जा रही स्पाइसजेट एयरलाइंस की फ्लाइट को पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग की इजाजत नहीं मिली। उसके बाद रात में फ्लाइट को वाराणसी एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया गया। पटना में रनवे के सुधार का कार्य चल रहा था। जिसके कारण विमान को उतरने के लिये अनुमति नहीं मिली। पटना के विमान को डायवर्ट कर सकुशल वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया।

फ्लाइट डायवर्ट किये जाने को लेकर यात्रियों ने फ्लाइट में हंगामा किया।इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि फ्लाइट में मौजूद यात्री हंगामा करते नजर आ रहे हैं। साथ ही यात्रियों ने काफी हंगामा किया और शिकायत भी दर्ज कराई। इसके बाद रात में ही यात्रियों को बस से पटना भेजा गया। इसमें से कुछ यात्री दूसरी फ्लाइट से दिल्ली लौट गए। पटना हवाई परिक्षेत्र में पहुंचकर कई चक्कर लगाने के दौरान पायलट ने एटीसी से संपर्क कर विमान को उतारने की अनुमति मांगी। एटीसी ने अनुमति नहीं देते हुए पटना में रनवे के सुधार का कार्य का हवाला दिया।
कहा कि इस कारण विमान को उतरने के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती। इस हालात में लैंडिग असुरक्षित होगी। चालक दल ने पटना एयरपोर्ट के अलावा किसी अन्य हवाई अड्‌डे पर विमान को उतरने की इजाजत मांगी। इसके बाद चालक दल को नजदीक वाराणसी एटीसी अधिकारियों से सम्पर्क करने की बात कही। वाराणसी एटीसी से इजाजत मिलने के बाद विमान को डायवर्ट कर वाराणसी एयरपोर्ट पर लाया गया और रात को10:10 बजे सकुशल उतारा गया।