खंभे पर चढ़कर ठीक कर रहा था बिजली, गलत फीडर ऑन होने से करंट से दो लाइनमैन झुलसे

 खंभे पर चढ़कर ठीक कर रहा था बिजली, गलत फीडर ऑन होने से करंट से दो लाइनमैन झुलसे

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है ।गुरुवार अलसुबह दो संविदा बिजलीकर्मी शटडाउन लेकर लाइन पर काम कर रहे थे, इस दौरान अचानक बिजली आने से एक बिजलीकर्मी झुलस गया जबकि दूसरा सिर के बल जमीन पर आ गिरा। दोनों घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है।ये हादसा लहुराबीर चौराहा स्थित चेतगंज उपकेंद्र द्वारा गलत फीडर ऑन करने से चेतगंज में ये हादसा हुआ। 

गुरुवार अलसुबह करीब चार बजे चेतगंज चौराहे के पास ट्रांसफॉर्मर में आई गड़बड़ी को ठीक करने के लिए दो संविदा बिजली कर्मी अब्दुल और रतन पहुंचे। दोनों ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहे थे। इसी दौरान गलती से कबीरचौरा फीडर की जगह चेतगंज फीडर की लाइन बहाल कर दी गई। जिससे ट्रांसफॉर्मर पर चढ़े बिजलीकर्मी करंट की चपेट में आ गए। घटना में रतन झुलस गया जबकि अब्दुल सिर के बल जमीन पर आ गिरा। घटना की जानकारी होते ही महकमे में हड़कंप मच गया। 

आननफानन दोनों को कबीरचौरा अस्पताल ले जाया गया।जहां से गंभीर रूप से घायल अब्दुल को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। मामले में अधिशासी अभियंता नीरज पांडेय ने बताया कि गुरुवार सुबह बारिश के चलते कबीरचौरा फीडर और चेतगंज फीडर से संबंधित लाइन में गडबड़ी की शिकायत मिली। इसपर फीडर से शटडाउन लेकर लाइन मरम्मत करने के लिए लाइनमैन को मौके पर भेजा गया।कबीरचौरा के लाइन मैन ने लाइन ठीक कर आपूर्ति बहाल करने के लिए कहा। इसपर उपकेंद्र पर तैनात किसी कर्मी ने कबीरचौरा फीडर की जगह चेतगंज फीडर की आपूर्ति बहाल कर दी। जिसके चलते एक लाइनमैन झुलस गया जबकि दूसरा घायल हो गया।अधीक्षण अभियंता प्रथम अनुप सक्सेना ने कहा कि लापरवाही की जांच कराकर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।