वाराणसी में संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग की मौत, नाक से निकल रहा था खून

वाराणसी में संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग की मौत, नाक से निकल रहा था खून

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के भोजूबीर इलाके में बुधवार की देर रात जनरल स्टोर संचालक गोपाल यादव (65) की बुधवार रात संदिग्ध हाल में मौत हो गई। गोपाल की मौत के बाद उनके शव के समीप ही कुर्सी पर उनकी पत्नी कुसुम यादव बैठी रहीं और कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर ली थीं। सूचना पाकर पुलिस आई और दरवाजा खटखटाने पर भी नहीं खुला तो उसे तोड़ कर अंदर घुसी। मृतक की नाक से खून निकल रहा था। बुजुर्ग की मौत कैसे हुई है, इसकी वजह जानने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  

कैंट थाना अंतर्गत भोजूबीर क्षेत्र निवासी गोपाल यादव अपने घर के भूतल पर जनरल स्टोर संचालित करते थे। नि:संतान गोपाल के कमरे का दरवाजा बुधवार की शाम के बाद काफी देरी से न खुलने पर उनके बड़े भाई बाबूलाल ने सूचना पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि गोपाल की पत्नी कुसुम भी कमरे के अंदर ही है। सूचना के आधार पर अर्दली बाजार चौकी प्रभारी तरुण कश्यप पहुंचे और उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो नहीं खुला। इस पर उन्होंने दरवाजा तोड़ कर कमरे में प्रवेश किया।

चौकी इंचार्ज कमरे में घुसे तो उन्होंने देख कि गोपाल का शव जमीन पर पड़ा था और पत्नी उसके समीप कुर्सी पर बैठी थी। चौकी प्रभारी की सूचना पर इंस्पेक्टर कैंट और एसीपी कैंट लाखन सिंह यादव भी घटनास्थल पर पहुंचे। थोड़ी ही देर में फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार बुजुर्ग की नाक से खून निकला हुआ था। गोपाल की पत्नी कुसुम यादव ने पुलिस को बताया कि पति की तबीयत खराब है और वह आराम कर रहे हैं। कैंट थाने की पुलिस के अनुसार गोपाल के बड़े भाई बाबूलाल यादव ने बताया कि पति-पत्नी में अकसर विवाद होता रहता था। वहीं, पूछताछ में पुलिस को कुसुम यादव की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी