Delhi Mayor Election: आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव

Delhi Mayor Election: आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव

(रणभेरी): दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद सबकी निगाहे मेयर चुनाव पर टिकी हुई हैं। लेकिन आज यानी मंगलवार को फिर दिल्ली एमसीडी मेयर चुनाव फिर टल गया। दरअसल, सदन की कार्यवाही के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के हंगामे के चलते मेयर चुनाव के लिए वोटिंग नहीं हो पाई। हंगामे के बाद बैठक को आगामी तारीख के लिए स्थगित कर दिया गया है।  वहीं, जब तक नए मेयर का चुनाव नहीं हो जाता है तब तक एमसीडी पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा कार्य देखेंगी

पहले सदन में पैरा फोर्सेस की तैनाती को लेकर आप ने विरोध किया।  इसके बाद जब मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई गई, तब आम आदमी पार्टी ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान बीजेपी के पार्षदों ने भी नारेबाजी की। आप पार्षदों ने 'शेम शेम' के नारे लगाए, तो बीजेपी पार्षदों ने जय श्री राम के नारे लगाए। मेयर चुनाव के लिए मंगलवार को वोटिंग तो नहीं हो पाई, लेकिन आम आदमी पार्टी ने अभी तक चुनाव करवाने की मांग नहीं छोड़ी है। पार्टी की तरफ से सदन में लगातार कहा जा रहा है कि आज ही वोटिंग करवाई जाए। 

इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव होना था. लेकिन इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ था। आप और बीजेपी पार्षदों के बीच हाथापाई और धक्का मुक्की भी हुई थी। यहां तक कि सदन में कुर्सियां भी चली थीं। इसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने मेयर चुनाव के लिए 24 जनवरी की तारीख तय की।