Chhatrapati Shivaji Maharaj Jayanti: छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बताया 'भारत का गौरव'

Chhatrapati Shivaji Maharaj Jayanti: छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बताया 'भारत का गौरव'

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्रपति शिवजी महाराज की 392वीं जयंती पर उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की।साथ ही पीएम मोदी ने उन्हें “महान महानायक” और भारत का गौरव बताया। मैं भारत के गौरव, भारत की पहचान और उसकी संस्कृति के रक्षक को सलाम करता हूं जो एक महान महानायक थे.’’बताते चलें कि छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को शिव जयंती (Shiv Jayanti) के रूप में मनायी जाती है। 

पीएम मोदी ने कहा कि हम शिवाजी के विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। महान योद्धा शिवाजी को नमन करते हुए पीएम मोदी ने की मैं छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनका उत्कृष्ट नेतृत्व और समाज कल्याण पर जोर पीढ़ियों से लोगों को प्रेरणा देता रहा है। जब सच्चाई और न्याय के मूल्यों के लिए खड़े होने की बात आई तो वह समझौता नहीं कर रहे थे। हम उनके विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पीएम मोदी ने शिवजी जी के जयंती के एक दिन पहले शिवाजी महाराज को महान नायक और भारत का गौरव बताया।पीएम मोदी ने ये बात मध्य रेलवे के ठाणे-दिवा खंड पर दो अतिरिक्त रेल लाइनों का उद्घाटन के अवसर पर कही। शिवाजी की मूर्ति पर माल्‍यापर्णण करने के बाद उपनगरीय ट्रेनों को पीमए मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी। पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा मैं भारत के गौरव, भारत की पहचान और उसकी संस्कृति के रक्षक को सलाम करता हूं जो एक महान महानायक थे।