वाराणसी में विधानसभा चुनाव का भाजपा, कांग्रेस और सपा उम्‍मीदवारों ने किया नामांकन

वाराणसी में विधानसभा चुनाव का भाजपा, कांग्रेस और सपा उम्‍मीदवारों ने किया नामांकन

वाराणसी (रणभेरी): विधानसभा चुनाव को लेकर वाराणसी सहित पूर्वांचल के 9 जिलों में नामांकन को लेकर अब जबरदस्त गहमागहमी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सोमवार को नामांकन के अलग-अलग रंग देखने को मिले।सुबह से ही नाचते गाते समर्थकों और मंदिरों में पूजा अर्चन कर तिलक लगाकर उम्मीदवारों ने बड़ों का आशीर्वाद लिया और नामांकन करने समर्थकों संग निकल पड़े।  

शिवपुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी व सुभासपा के संयुक्त प्रत्याशी अरविंद राजभर के नामांकन में पहुंचे ओमप्रकाश राजभर। वही  आम आदमी पार्टी (AAP) के शहर उत्तरी विधानसभा से प्रत्याशी डॉ. आशीष जायसवाल एंबुलेंस से नामांकन करने पहुंचे।उन्होंने गले में आला भी टांग रखा है। इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि मैं हृदय रोग विशेषज्ञ हूं। इस समय प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था इमरजेंसी की हालत में है। स्वास्थ्य व्यवस्था पटरी पर आए और हेल्थ सिस्टम प्रदेश में सबकी प्राथमिकता पर हो। पूरे प्रदेश में सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत अच्छी हो, इस बारे में सबको जागरूक करने के उद्देश्य से ही एंबुलेंस से नामांकन करने आया हूं। सेवापुरी विधासनसभा से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह पटेल पर्चा दाखिल करने पहुंचे।

पिंडरा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ अवधेश सिंह पर्चा दाखिल करने पहुंचे। पिंडरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय नामांकन के लिए निकले। उनके समर्थक लगातार नारेबाजी कर रहे हैं, और दक्षिणी विधानसभा से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी किशन दीक्षित नामांकन दाखिल करने पहुंचे। शिवपुर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी रवि मौर्य पर्चा दाखिल करने पहुंचे ।शहर दक्षिणी से भाजपा प्रत्याशी नीलकंठ तिवारी का चितरंजन पार्क से कार्यकर्ताओं के साथ विशाल जुलूस निकाला गया। हर उत्तरी से भाजपा प्रत्याशी रविन्द्र जायसवाल नामांकन करने पहुंचे ।पिंडरा विधानसभा से एकमात्र महिला प्रत्याशी खुशबू पांडे नामांकन करने पहुंची। कहा अभी तक हमारे क्षेत्र से एक भी महिला प्रत्याशी नहीं उतारी गई है। इसलिए मैं नामांकन करने आई हूं।