लखनऊ एयरपोर्ट पर जमीन पर बैठे भूपेश बघेल, पीएसी गेस्ट हाउस बनाया गया अस्थायी जेल

लखनऊ एयरपोर्ट पर जमीन पर बैठे भूपेश बघेल, पीएसी गेस्ट हाउस बनाया गया अस्थायी जेल

(रणभेरी): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ उतरने के बाद वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने उन्हें बाहर निकलने से रोक दिया। जिसके बाद भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। उत्‍तर प्रदेश सरकार के मना करने के बावजूद भी सीएम भूपेश बघेल लखीमुपर में किसानों से मिलने जा रहे थे।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी।  इस संबंध में उन्होंने बताया कि बिना किसी आदेश के मुझे लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है. धरने पर बैठे बघेल ने अपना एक फोटो भी शेयर किया है. जिसमें वह फर्श पर बैठे दिखाई दे रहे हैं और उनके आसपास सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। उत्‍तर प्रदेश सरकार के मना करने के बावजूद भी सीएम भूपेश बघेल लखीमुपर में किसानों से मिलने जा रहे थे।

वहीं इससे पहले मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कहा कि मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूं। किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा। उन्‍होंने कहा कि (लखीरपुर खीरी) के दोषियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नेता उसी राज्य (उत्तर प्रदेश) में ' आजादी का अमृत महोत्सव ' मना रहे हैं, जहां न्याय से इनकार किया गया है। आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने से पहले आइए एक बार लखीमपुर चलते हैं।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रियंका के साथ 10 अन्य लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है उनमें कांग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा और अजय कुमार लल्लू के नाम शामिल हैं। बताया गया है कि प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाते वक्त सीतापुर के हरगांव में हिरासत में लिया गया था। इसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी कर ली गई। फिलहाल जिस पीएसी गेस्ट हाउस में उन्हें रखा गया था, उसे ही उनके लिए अस्थायी जेल घोषित किया गया है। प्रियंका गांधी ने मंगलवार सुबह खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, "नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।