लंका थाने में 18 घंटे धरने पर बैठे रहे BHU के छात्र , तीन के खिलाफ FIR

लंका थाने में 18 घंटे धरने पर बैठे रहे BHU के छात्र , तीन के खिलाफ FIR

वाराणसी (रणभेरी): काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के छात्रों के साथ मारपीट का मामला नहीं थम रहा है। एक बार फिर छात्रों ने मारपीट और छात्राओं संग छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड से शिकायत के बाद आरोपी छात्रों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित छात्रों ने गुरुवार की रात लंका थाने का घेराव भी किया। (BHU) के छात्र मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराने के लिए गुरुवार की पूरी रात लंका थाने में धरने पर बैठे रहे। लगभग 18 घंटे थाने में धरना देने के बाद शुक्रवार को उनकी तहरीर के आधार पर लंका थाने में तीन आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के रवैये से नाराज छात्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर में हैं। इसके बावजूद संवेदनशील मसले पर पुलिस इतनी संवेदनहीन कैसे हो सकती है। हम सभी ने तय किया था कि जब तक FIR नहीं होगी, हम धरना खत्म नहीं करेंगे। पुलिस FIR दर्ज कर ली है, इसलिए हमने धरना खत्म कर दिया है।

गुरुवार शाम कुछ छात्रों पर छात्राओं के साथ छेड़खानी व सीनियर छात्रों के साथ मारपीट का आरोप लगा है। इसे लेकर कुछ छात्र रात से ही लंका थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं। एफआइआर दर्ज कराने के लिए शुक्रवार की सुबह कुछ वहां पहुंचे। पुलिस बयान दर्ज कर रही है। बताया जा रहा है कि बीएचयू के कला संकाय परिसर में राधाकृष्णन हॉल के बाहर विश्वविद्यालय का एक नाट्य समूह ऑडिशन प्रक्रिया संचालित कर रहा था। कुछ देर बाद कुछ छात्रों ने आकर पहले वहां मौजूद कुछ छात्राओं पर फब्तियां कसी और छेड़खानी की और उसके बाद वहां मौजूद टीम के सदस्यों को जाति सूचक शब्द और गालियां बकते हुए, टीम के सदस्यों के साथ बेल्ट व डंडों से मारपीट शुरू कर दी। घटना का संज्ञान लेते हुए बीएचयू प्रशासन की ओर से प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने घायल छात्र रवि कुमार राय और ओमप्रकाश का मेडिकल कराया गया।

इसके बाद एफआईआर दर्जइस मामले मं हद तो तब हो गई जब थाने में शिकायत लेकर गए शोध छात्र हर्षित श्याम के पास मुख्य आरोपित की काल आने लगी। उक्त छात्र ने अपनी सुरक्षा की चिंता करते हुए थाने में रात गुजारने का निर्णय लिया। ....और कहा कि जबतक एफआइआर दर्ज नहीं हो जाती और सुरक्षा का समुचित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वह थाने के बाहर नहीं जायेंगे। सुबह भी छात्र थाना परिसर में बैठे रहे और एफआइआर लिखे जाने की मांग करते रहे।शुक्रवार की सुबह भी छात्र लंका थाने में डटे रहे तो पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया