कुंभ से पहले काशी विश्वनाथ धाम में होगा बाबा का कुंभ

कुंभ से पहले काशी विश्वनाथ धाम में होगा बाबा का कुंभ

वाराणसी (रणभेरी): काशी में नवसृजित काशी विश्वनाथ धाम एक बार फिर से नए कलेवर में देश-दुनिया को वसुधैव कुटुंबकम का संदेश देगा। उत्सवधर्मी काशी बाबा के नए धाम के नवउत्सव में डूबी नजर आएगी। धर्म, अध्यात्म, कला और संस्कृति के रंगों का उल्लास पग-पग पर बिखरेगा। कुंभ से पहले ही काशी विश्वनाथ धाम में देश भर के संत, महात्मा और सर्वसमाज के कुंभ का आयोजन धाम के लोकार्पण समारोह की भव्यता को चार चांद लगाएगा।  

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने डेढ़ माह तक चलने वाले आयोजनों की रूपरेखा तैयार कर ली है और सभी विभाग तैयारियों में जुट गए हैं। श्री काशी विश्वनाथ धाम पूरब, पश्चिम और उत्तर, दक्षिण के मिलन का साक्षी बनेगा। देश के चारों शंकराचार्य, पीठाधीश्वर, अखाड़े, महामंडलेश्वर, श्रीमहंत, महंत और साधु संयासियों के साथ ही आम जनता भी भव्यतम आयोजन में शामिल होगी।

सौ सालों के बाद नए कलेवर में ढले बाबा दरबार की गुलाबी आभा को दुनिया भर के सनातनधर्मी भी देखेंगे। इसके लिए पर्यटन और संस्कृति विभाग को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। बाबा के धाम में आने वाले श्रद्धालुओं पर फूलों की बरसात होगी और वह रेड कार्पेट से होते हुए बाबा दरबार तक जाएंगे।