UP Chunav 2022: भाजपाइयों को शाह का अल्टीमेटम......

UP Chunav 2022: भाजपाइयों को शाह का अल्टीमेटम......

वाराणसी (रणभेरी): यूपी विधानसभा चुनाव में तीन चरण के मतदान के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ वाराणसी में सोमवार को देर रात पहुंचे साथ ही वे चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की। यूपी विधानसभा - 2022 के सातवें चरण की 54 सीटों पर धार्मिक मामलों की भव्यता दिखाकर जनता से वोट मांगने की रणनीति पर चर्चा हुई। नदेसर स्थित एक निजी होटल में ठहरे अमित शाह ने बैठक में कहा कि वाराणसी में बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य और भव्य स्वरूप को केंद्र में रखकर मुद्दों को तैयार किया जाए। वहीं पूरे पूर्वांचल में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, आयोध्या में श्री राम मंदिर और मीरजापुर में बन रहे विंध्य कॉरिडोर को मुद्दा बनाकर वोटों को अपनी ओर किया जाए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पूरा पर‍िवार सोमवार को वाराणसी पहुंचा। अम‍ित शाह के बेटे जय शाह ने परिवार के साथ सबसे पहले संकट मोचन मंद‍िर  पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद के परिवार बाबा व‍िश्‍वनाथ के दर्शन करने पहुंचा। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर जाकर सभी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन क‍िए ।

मैनपुरी के करहल से चुनाव लड़ रहे सपा मुखिया अखिलेश यादव के लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ में मतदान से पहले माफियाओं पर हुई कार्रवाई को लेकर भाजपा जनता के बीच जाएगी। इसमें अहमदाबाद के सीरियल ब्लास्ट के दोषी आजमगढ़ निवासी आतंकी परिवार के सपा कनेक्शन को जन-जन तक पहुंचाने का अभियान चलाया जाएगा।पार्टी के दिग्गजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र लखनऊ के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के क्षेत्र कौशाम्बी में चुनाव है, जहां से सीएम-डिप्टी सीएम खुद चुनाव मैदान में उतरे हैं। ऐसे में यहां भाजपा बड़े अंतर से जीत दर्ज करना चाहती है।

इसमें बताया गया कि इस चुनाव अभियान में अब प्रधानमंत्री भी प्रदेश में डेरा डालेंगे। अभी तो वह अलग-अलग जिलों में जनसभाएं करने आ रहे हैं, लेकिन छठवें और सातवें चरण के लिए वह तीन दिन तक काशी प्रवास करेंगे। वहीं से चुनाव अभियान की निगरानी के साथ ही खुद पूर्वांचल को मथेंगे। मुख्यमंत्री भी गोरखपुर पहुंचकर मोर्चे पर डटेंगे।

बैठक में शाह ने वाराणसी की आठों विधानसभा क्षेत्र का फीडबैक लिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में क्लीन स्वीप कर देश को संदेश देना है। टिकट के दावेदारों को प्रचार में सक्रिय किया जाए और सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से बूथ स्तर पर चर्चा कराई जाए। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्रों में कमजोरी को चिह्नित कर उस पर प्रभावी रणनीति बनाई जाए। पीएम के तीन दिवसीय प्रवास की योजना संगठन बनाए और उनके कार्यक्रम प्रस्तावित करें।