अवैध वसूली करने वाला हेड कांस्टेबल निलंबित, अमिताभ ठाकुर ने किया था ट्वीट

अवैध वसूली करने वाला हेड कांस्टेबल निलंबित, अमिताभ ठाकुर ने किया था ट्वीट

(रणभेरी): वाराणसी कमिश्नरेट काशी जोन के अपर पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) ऑफिस से संबंधित कथित वसूली मामले में सम्बन्धित पुलिसकर्मी को निलम्बित कर दिया गया है। साथ ही प्रकरण की जांच राजपत्रित अधिकारी से कराई जा रही है। अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अमिताभ ठाकुर ने इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को ट्वीट कर जानकारी दी थी। पूर्व आईपीएस ने एडिशनल सीपी आफिस में तैनात पुलिसकर्मियों की ओर से अवैध वसूली का मामला उठाया था। इसको गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया।

वहीं एसीपी चेतगंज श्रुति श्रीवास्तव को मामले की जांच सौंपी गई है। उन्होंने फोनकर इसकी जानकारी अमिताभ ठाकुर को दी। हालांकि पूर्व आईपीएस पुलिसिया कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि जब प्रथमदृष्टया इस मामले में उनकी शिकायत सही पाई गई है तो एक अधीनस्थ कर्मी का निलंबन पर्याप्त नहीं है, बल्कि इसकी उच्च स्तरीय जांच आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि जब प्रथमदृष्टया इस मामले में उनकी शिकायत सही पाई गई है तो एक अधीनस्थ कर्मी का निलंबन पर्याप्त नहीं  है, बल्कि इसकी उच्च स्तरीय जांच आवश्यक है। यहा पता लगाया जाए कि वह कर्मी किसके कहने पर और किसके लिए वसूली का काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि एसीपी स्तर का अधिकारी एडिशनल डीसीपी ऑफिस से जुड़ी शिकायत की जांच नहीं कर सकता। इस मामले की जांच वरिष्ठ स्तर के अधिकारी से कराई जानी चाहिए। उन्होंने जो लिस्ट वायरल की थी, उसमें जोन के सभी थानों और चौकियों से वसूली का ब्योरा अंकित है।