एयरपोर्ट पर सफाईकर्मी ने झाड़ू से साफ की खाने की टेबल,वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

एयरपोर्ट पर सफाईकर्मी ने झाड़ू से साफ की खाने की टेबल,वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

वाराणसी (रणभेरी): बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार की शाम की घटना इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। बाबतपुर एयरपोर्ट पर तैनात एक सफाईकर्मी ने फर्श साफ करने वाले झाड़ू से टेबल को साफ किया। उसकी इस हरकत का वीडियो वायरल होने के बाद सफाईकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया। घटना का वीडियो जाने-माने न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर विजय नाथ मिश्रा ने ट्वीट किया था। इस वीडियो पर कई यूजर्स ने कमेंट करते हुए सवाल उठाए।

डॉ वीएन मिश्रा ने रविवार को वीडियो ट्वीट कर लिखा कि- 'वाराणसी हवाई अड्डा। जमीन के झाड़ू से ही, आपके खाने वाले टेबल की सफाई! आज शाम, 3.30 पर। पहली मंज़िल गेट पांच के बगल में।' इस वीडियो के ट्वीट होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने एयरपोर्ट पर इस तरह की हरकत को लेकर सवाल खड़े करने के साथ ही एयरपोर्ट प्राधिकरण को नसीहत भी दी।

इस ट्वीट को देखते ही एयरपोर्ट प्रशासन ने जवाब देते हुए बताया कि महिला सफाईकर्मी के पास आवश्यक सफाई के उपकरण होने के बावजूद उसने गलती की है। इस कारण उसे सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सफाई का कार्य करवाने वाली संस्था को भी सख्ती के साथ आवश्यक निर्देश दिया गया। उसके तत्काल बाद सभी सफाईकर्मियों को पुनः प्रशिक्षण दिया गया। एयरपोर्ट पर सफाई करने वाली संस्था को भी चेतावनी दी गई है। महिला सफाईकर्मी ने अपनी गलती को स्वीकार किया। उसने कहा कि मैं गरीब हूं। जल्दबाजी में गलती हो गई। इस तरह की दोबारा गलती नहीं होगी। इसके अलावा एयरपोर्ट पर सफाई करने वाली संस्था को भी चेतावनी दी गई है।