लखीमपुर हिंसा के मामलें को लेकर आशीष से हो रही है पूछताछ, मंत्री के बेटे को समन नहीं- बोले अखिलेश

लखीमपुर हिंसा के मामलें को लेकर आशीष से हो रही है पूछताछ, मंत्री के बेटे को समन नहीं- बोले अखिलेश

(रणभेरी): लखीमपुर खीरी हिंसा में शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय के कड़े रुख के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा उत्तर प्रदेश पुलिस ने आरोपित आशीष को पूछताछ के लिए दोबारा नोटिस भेजा था। आशीष मिश्रा उर्फ़ मोनू क्राइम ब्रांच के सामने शनिवार को पेश हुआ। आशीष से क्राइम ब्रांच की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। दो घंटे से अधिक समय बीत गया है।आशीष ने पहुंच कर पूछताछ में क्राइम ब्रांच के सामने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह नेपाल नहीं भागा था। 

इसके साथ ही आशीष ने कहा कि घटना के वक्त वह दंगल देख रहा था और मौके पर नहीं था।  पूछताछ के दौरान आशीष ने कई वीडियो भी क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को सौंपे। क्राइम ब्रांच के सामने पेश होते ही पत्रकार रमन कश्यप के घर निघासन पर आमरण अनशन पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपना उपवास तोड़ दिया। अखिलेश यादव ने भी लखीमपुर हिंसा पर प्रेसकॉन्फ्रेंस कर हमला बोला। उन्होंने तंज कसा कि मंत्री के बेटे को समन नहीं गुलदस्ता भेजा गया। सरकार अभी भी दोषियों को बचाना चाहती है।

सिद्धू ने खत्म की भूख हड़ताल

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी भूख हड़ताल खत्म कर दी है। शनिवार से नवजोत सिंह सिद्धू मौन व्रत पर थे। लखीमपुर में पुलिस लाइन के सामने भारी भीड़ है। 

अखिलेश यादव ने भी लखीमपुर हिंसा पर कसा तंज

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में जंगलराज है। ये सरकार लगातार भेदभाव कर रही है। यूपी में समन नहीं सम्मान दिया जा रहा है। देश का कानून रौंदा जा रहा है। टायर तले कानून कुचला जा रहा है। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि आशीष को समन नहीं गुलदस्ता भेजा गया। अखिलेश ने कहा कि यूपी में हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। सरकार न्याय में भेदभाव कर रही है। अन्नदाताओं के लिए सरकार क्या कर रही है। यूपी में भाजपा का सफाया होगा। 

अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर की घटना का वीडियो जिसने भी देखा उसने घटना की निंदा की है। ये संविधान कुचलने वाली सरकार है। सबने सब कुछ देखा फिर भी दोषी अभी तक नहीं पकड़े गए हैं। जिन भी परिवार से मैं मिला सबने कहा कि दोषी को सज़ा मिले। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार अभी भी सो रही है सरकार अभी भी उन्हें (दोषियों को) बचाना चाहती है। ये सरकार केवल ताकतवर लोगों के लिए है, ये सरकार किसानों के लिए नहीं है। जनता ये सब देख रही है, आने वाले समय में बीजेपी का सफाया होगा।