वाराणसी में आज से 3 दिवसीय काशी फिल्म महोत्सव होगा शुरू : काशी में लगेगा बॉलीवुड सितारों का मेला, कई दिग्गज हस्तियां होंगी शामिल

वाराणसी में आज से 3 दिवसीय काशी फिल्म महोत्सव होगा शुरू : काशी में लगेगा बॉलीवुड सितारों का मेला, कई दिग्गज हस्तियां होंगी शामिल

वाराणसी(रणभेरी): धार्मिक और सांस्कृतिक केन्द्र के रूप में पहचानी जानी वाली काशी नगरी में 27 से 29 दिसंबर तक फिल्म महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। 27 से 29 दिसंबर तक फिल्म महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। इस 3 दिवसीय आयोजन में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत और नृत्य, साथ ही देश में फेमस हुए कवि, लेखक और संगीतज्ञ बनारस घराने की यादें भी देखने को मिलेगा। बनारस में पहली बार फिल्म बंधु, उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से काशी फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

जाने 27 से 29 दिसंबर तक होने वाले कार्यक्रम 

सिगरा स्थित रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में 27 दिसंबर शाम 4 बजे से महोत्सव का शुभारंभ होगा साथ ही पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य, प्रोटोकॉल राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा करेंगे। इस दौरान मनोज जोशी की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र बनेगी। 

शाम शाम 6 बजे से डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव और गायक कैलाश खेर के लाइव शो शाम को खुशनुमा बना देंगे। इस महोत्सव में एक्टर अनुपम खेर, गीतकार मनोज मुंतशिर, एक्टर राजपाल यादव, प्रोड्यूसर राहुल मित्रा, भोजपुरी एक्टर श्रुति राव, भोजपुरी एक्टर अंजना सिंह, अभिनेता विनोद बच्चन, अभिनेता सतीश कौशिक, अभिनेत्री कंचन अवस्थी के साथ ही इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन डायरेक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित, फेडरेशन आफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लाइज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे आदि मौजूद रहेंगे। शाम के समय टॉयलेट एक प्रेम कथा फिल्म भी दिखाई जाएगी।

दूसरे दिन 28 दिसंबर को काशी फिल्म महोत्सव के मुख्य अतिथि भारत सरकार के केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर रहेंगे। इस दौरान 10:30 बजे से 12 बजे तक वाराणसी - एक सांस्कृतिक, पौराणिक और एतिहासिक विरासत से एक आधुनिक शहर की यात्रा विषय पर चर्चा की जाएगी। वहीं, दूसरे पैनल की चर्चा का विषय संगीत और गीत - बनारस की विरासत होगा, इसका समय दोपहर 12:30 बजे से 2 बजे तक निर्धारित है। शाम 4 बजे समापन समारोह के साथ ही सब्सिडी का वितरण होगा। शाम के समय फिल्म अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी के नाम रहेगी। इस दौरान उनकी ओर से पेश की जाने वाली सांस्कृतिक प्रस्तुति सबका दिल मोह लेगी। इसी दिन कन्वेंशन सेंटर में भोजपुरी फिल्म हमके दिशा मिल गई दिखाई जाएगी।

 तीसरे दिन  29 दिसंबर को फिल्म निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उत्तर प्रदेश और क्षेत्रीय सिनेमा की संभावनाएं विषय पर पैनल चर्चा आयोजित होगी। शाम के समय गायक रवि त्रिपाठी और अभिनेता रवि किशन की पेशकश पहली बार काशी में हो रहे फिल्म महोत्सव को यादगार बना देगी। इसी दिन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में ही फिल्म मणिकर्णिका भी दिखाई जाएगी।