जुमे की नमाज को लेकर रही सतर्कता, सड़कों और गलियों में पुलिस ने किया गश्त

 जुमे की नमाज को लेकर रही सतर्कता, सड़कों और गलियों में पुलिस ने किया गश्त

वाराणसी (रणभेरी): उदयपुर की घटना को लेकर और ज्ञानवापी विवाद के बीच शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट क्षेत्र और जिले के देहात क्षेत्र में खास सतर्कता बरती जा रही है। सड़कों और गलियों में पुलिस उतरी हुई है। संवेदनशील इलाकों में कड़ी निगरानी रखी जा रही है। लोकल इंटेलिजेंस भी अपने स्तर से मुस्तैद है।

ज्ञानवापी मस्जिद क्षेत्र में सुबह से ही सुरक्षा बलों की सक्रियता बढ़ा दी गई है। इसके अलावा सिविल ड्रेस में भी पुलिस निगरानी रख रही है। सोशल मीडिया पर खास नजर है। किसी भी तरह के अफवाह या सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज पर तत्काल संबंधित पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बीच मुस्लिम संगठनों ने अमन-चैन कायम रखने की अपील की है।

जुमे की नमाज को लेकर बृहस्पतिवार को अपर पुलिस आयुक्त अपराध व मुख्यालय ने धर्म गुरुओं के संग संवाद किया। यातायात लाइन के सभागार में आयोजित बैठक के दौरान शहर में सांप्रदायिक सौहार्द व शांति बनाए रखने की अपील की गई। अपर पुलिस आयुक्त संतोष कुमार सिंह ने कहा कि किसी अफवाह पर ध्यान न दें। सोशल मीडिया पर किसी तरह का आपत्तिजनक पोस्ट या कोई वीडियो न साझा करें, जिससे की शहर के माहौल पर असर पड़े। डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने कहा कि मोहल्ले और कॉलोनियों में कोई भी संदिग्ध दिखे या किसी को उकसाने का प्रयास कर रहा है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। संबंधित थाने और चौकी पर जरूर सूचित करें। देर शाम पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में गश्त करके शांति की अपील की।