हुजूर की आमद मरहबा सरकार की आमद मरहबा  

हुजूर की आमद मरहबा सरकार की आमद मरहबा  

वाराणसी (रणभेरी सं.)। बारावफात के मौके पर बनारस में अलसुबह तक सरकार की आमद मरहबा का नारा गूंजता रहा। रात 10 बजे हड़हा सराय मैदान ने मरकजी मरकजी यौमुन्नबी कमेटी का कदीमी बारावफात का जुलूस उठाया गया। जुलूस हड़हा से लेकर नया चौक, छत्तातला, चौक, दालमंडी, होता हुआ सुबह 6 बजे बेनियाबाग स्थित कटरा बंशीधर पर बने मंच पर समाप्त हुआ। जुलूस में 60 अंजुमनों ने नबी की शान में नातिया कलाम पेश किया। इस दौरान लोगों ने उनकी हौसला बढ़ाया। सबसे पहले मरकजी अंजुमन ने इस नातिया कलाम के सिलसिले को शुरू किया और जुलूस निकाला गया। वहीं एक जुलूस सुबह 6 बजे रेवड़ी तालाब से निकला गया है। यह जुलूस शहर के अलग-अलग हिस्सों से होता हुआ बेनियाबाग में समाप्त होगा।

मुस्लिम बहुल इलाकों में रात भर गूंजता रहा सरकार की आमद मरहबा

11 रविउलअव्वल की रात मुस्लिम बहुल इलाकों में सरकार की आमद पर जश्ने चिरागा किया गया। वाराणसी के मुस्लिम बहुल इलाकों नई सड़क, दालमंडी, हड़हा सराय, मदनपुरा, बजरडीहा, रेवड़ी तालाब, अर्दली बाजार, कोयला बाजार, दोषीपुरा, जैतपुरा आदि इलाकों में जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया। इस जुलूस में सरकार की आमद मरहबा का नारा गूंजता रहा। वहीं सभी इलाकों में मस्जिदों, मजारों और मरकजों को खूबसूरत लाइटों से सजाया गया था। इस आयोजन और जश्न के बारे में मरकजी यौमुन्नबी कमेटी के अध्यक्ष शकील अहमद बबलू ने बताया- आज हम सभी जश्ने रसूले पाक मना रहे हैं। पिछले दस दिनों से हमारी कमेटी और इलाके के लोग इस जश्न को कामयाब बनाने में लगे हुए हैं। चारों तरफ सजावट की गई है। इस आयोजन में 60 अंजुमनों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। जो जुलूस के रास्तों में लगे तकरीबन 28 डाइज पर नातिया कलाम पेश करेंगी। उन्हें 15 मिनट का समय दिया जाएगा। इसके बाद 12 रबिलअव्वल को इनाम दिया जाएगा।

हर कौम के लोगों को दिया न्यौता

शकील अहमद बबलू ने बताया हमने इस आयोजन में शामिल होने के लिए हर कौम के लोगों को न्यौता दिया है। वो आएं और देखें की कैसे हम अपने सरकार की आमद का जश्न मना रहे हैं। शकील अहमद बबलू ने बताया- इस जुलूस में बच्चे भी नातिया कलाम पेश करेंगे। उनकी भी अंजुमनें आयीं हैं। इसके अलावा बाहर से भी कई अंजुमनों ने अपनी आमद दर्ज 
कराई है।