UP Election 2022: अखिलेश यादव ने बीजेपी को हराने के लिए लिया 'अन्न संकल्प'

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने बीजेपी को हराने के लिए लिया 'अन्न संकल्प'

(रणभेरी): समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को बीजेपी को हराने के लिए हाथ में गेहूं और चावल लेकर संकल्प लिया है कि जिन लोगों ने किसानों को गाड़ी से कुचला उन्हें सत्ता से बेदखल करेंगे। इस मौके पर अलिलेश यादव के साथ किसान नेता तेजिंदर सिंह बिक्र भी थे. लखीमपुर कांड के वक्त तेजिंदर भी गाड़ी से टक्कर लगने पर जख्मी हुए थे। अखिलेश यादव ने कहा कि तेजेंद्रर सिंह ब्रिक आज सपा के साथ हैं, इनको लखीमपुर में कुचलने की कोशिश की गई थी। अखिलेश ने आगे कहा कि किसानों ने आखिरकार सरकार को झुका दिया था, जिसकी वजह से दबाव में आकर उन्हें तीन कृषि कानून वापस लेने पड़े। 

साथ ही अखिलेश ने यादव ने वादा किया कि प्रदेश में सपा सरकार आई तो सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इसके लिए फार्मर्स रिवॉल्विंग फंड बनाएंगे। इसी तरह 300 यूनिट बिजली फ्री होगी और मुफ्त सिंचाई की सुविधा मिलेगी, और उन्होंने कहा  कि सत्ता में आने पर किसानों पर लगे सभी मुकदमे वापस लिए जाएंगे और जिन किसानों ने आंदोलन के दौरान जान गंवाई उनके परिजनों को 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। सपा हर वो काम करेगी जिससे किसानों में खुशहाली आए। उन्होंने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई? उन्होंने वादा किया था कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी पर अब तक नही हुई बल्कि डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए।

खाद समय से नहीं मिल रही है। किसान परेशान हैं और जिन लोगों ने किसानों को कुचलकर मार दिया उन्हें संरक्षण दिया। उन्होंने सपा किसानों से भी अपील की है कि अन्न संकल्प लें और भाजपा को सत्ता से हटा दें।अखिलेश यादव ने कहा कि हम भाजपा द्वारा घोषणा पत्र जारी करने के बाद अपना घोषणा पत्र जारी करेंगे। भाजपा को बताना चाहिए कि उन्होंने अभी तक कितने स्मार्ट सिटी बनाएं? सपा के घोषणा पत्र में किसानों व युवाओं के लिए बड़ी घोषणाएं करेंगे।