लखीमपुर में वोट डालने पहुंचे केंद्रीय मंत्री टेनी,सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम

लखीमपुर में वोट डालने पहुंचे केंद्रीय मंत्री टेनी,सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम

(रणभेरी): आज यूपी विधानसभा के चौथे में 9 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है। यहां 11 बजे तक 22.62% मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा 27.43% वोट पीलीभीत में पड़े हैं। 26.29% के साथ लखीमपुर खीरी दूसरे नंबर पर है। कुछ देर पहले केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी भारी सुरक्षा के बीच लखीमपुर के बनबीरपुर मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए पहुंचे। मतदान देने के बाद जब अजय मिश्र बाहर निकल रहे थे तो पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछने की काफी कोशिश की लेकिन उन्होंने किसी का जवाब नहीं दिया। वह सिर्फ विजय चिन्ह दिखाते हुए बूथ से रवाना हो गए।

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी भारी सुरक्षा के बीच लखीमपुर के बनबीरपुर मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए पहुंचे। उनकी सुरक्षा के लिए इतने जबरदस्त इंतजाम थे कि काफी दूर तक कोई नेता नहीं सिर्फ सुरक्षा में तैनात जवान ही जवान दिखाई दे रहे थे।शुरुआत में तो किसी को समझ ही नहीं आया कि आखिर इतने सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे हैं। फिर चंद सेंकेंड बाद पता चला कि गृहराज्य मंत्री टेनी मतदान के लिए आए हैं। पत्रकारों को भी उन तक पहुंचने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

बीते साल तीन अक्तूबर को लखीमपुर के तिकुनिया में हुई हिंसा के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें कुछ किसान, पत्रकार और भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे। इसी घटना के बाद से केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी और उनका बेटा आशीष मिश्र सुर्खियों में आए। इस मामले में केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मुख्य आरोपी है और कुछ दिन पहले ही जेल से जमानत पर रिहा हुआ है। दरअसल केंद्रीय मंत्री ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को सबक सिखाने की बात की थी।