बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से जबरदस्त बिजली संकट, सड़कों पर उतरी महिलाएं, जगह-जगह किया चक्काजाम

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से जबरदस्त बिजली संकट, सड़कों पर उतरी महिलाएं, जगह-जगह किया चक्काजाम

वाराणसी (रणभेरी): बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते जिले में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। प्रदेश के तमाम जिलों में बिजली गुल हो गई है। वाराणसी में हाल ये है कि शहर का ज्यादातर हिस्सा शनिवार शाम होते होते घुप अंधेरे के आगोश में चला गया है। इस बीच बिजली संकट से परेशान लोग सड़कों पर उतर आए हैं। सारनाथ क्षेत्रों में सुबह से ही लोगों ने चक्काजाम कर दिया। लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बिजली, पानी, मोबाईल चार्जिंग की समस्याओं से बौखलाई लोग के सब्र का बांध टूटता जा रहा है। किसी का इन्वर्टर जवाब दे दिया तो किसी का जनरेटर खराब हो जा रहा है। रविवार से महिलाएं भी सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने लगी हैं। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को जाम समाप्त कराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। गौरतलब है कि विद्युत मजदूर संघर्ष समिति ने 72 घंटे के सांकेतिक हड़ताल शरू कर दिया है।

मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी धर्मपाल सिंह ने लोगों की द्वारा दिए गए मांग पत्र को लिया और उच्च अधिकारियों को मौके से ही सूचना दी। यह धरना प्रदर्शन इस आश्वासन पर समाप्त हुआ कि 2 घंटे बाद बिजली की बहाली क्षेत्र में कर दी जाएगी, लोगों का कहना है कि अगर बिजली की बहाली नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन पुनः किया जाएगा। इस मौके पर हरिशंकर सिन्हा, राजीव सिन्हा,संगीता चौबे, डॉ जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र पांडे, राजू राय, नवीन श्रीवास्तव, ममता सारण, ललित मोहन तिवारी, अजय मैत्रै, राजेश सिंह अरविंद कुमार सिंह, इंदू सिंह, शिल्पी सिंह,महेश पांडे, छेदी पांडे, विक्की, सहित लगभग सैकड़ों की संख्या में महिलाएं पुरुष बच्चे मौके पर बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

इस दौरान इस मार्ग पर लगभग 1 से 2 किलोमीटर तक भारी जाम लग गया था बाद में आश्वासन मिलने के बाद जाम को सुचारू किया गया। जाम लगाए लोग भी बिजली विभाग के द्वारा किए जा रहे ज्यादती के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों का समर्थन करते दिखे।