नगर निगम में नहीं हुई सुनवाई, तो लोगों ने चंदे से कराई नाले की सफाई

नगर निगम में नहीं हुई सुनवाई, तो लोगों ने चंदे से कराई नाले की सफाई

वाराणसी(रणभेरी): मंडुआडीह क्षेत्र के शिवदासपुर में स्थित पंचवटी नगर कालोनी में चंदे से नाले की सफाई हो रही हैं, जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि नाले की सफाई के लिए नगर निगम व जलकल के कई बार चक्कर लगा चुके है लेकिन अभी तक कोई समस्या का निवारण नहीं कर सका। 

नगर निगम में शामिल होने के बाद हो रही दुर्दशा: जब से यह गांव नगर निगम में शामिल हुआ है तब से कॉलोनी के लोग इस दुर्दशा को झेल रहे हैं। जब भी किसी संबंधित अधिकारी से इसकी शिकायत होती है बस आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है। 

हजारों की संख्या में लोग परेशान:पंचवटी नगर कालोनी की जनसंख्या लगभग पांच हजार है।हजारों की संख्या में लोग यहां नाले की सफाई न होने से परेशान है। कालोनी के अंदर की सभी नाले भी ध्वस्त हो चुके है। कालोनी के रहने वाले शिवानंद राजभर ने बताया कि शिकायत करने के बावजूद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं आए।

नाले के ऊपर बना दिया नाला

पंचवटी नगर कालोनी से बाहर निकलने वाले रास्ते पर कुछ वर्ष पहले नाले के ऊपर नाले का निर्माण करा दिया गया है। जिसके बाद से कालोनी के नाले की समस्या और ज्यादा गंभीर हो गयी है। जब नाले का निर्माण हो रहा था तो कालोनी के लोगों ने इसका विरोध किया था लेकिन मनमाने ढंग से नाले का निर्माण करा दिया गया। बारीश के दिनों पर कालोनी से सीवर का पानी बाहर निकलने के बजाय उल्टा कालोनी की तरफ ही आ जाता है, जिसके कारण लोगों के घरों में सीवर का पानी एकत्र हो जाता है।नाले की सफाई न होने से आशुतोष कुमार, राजकुमार,मीरा देवी, राजकुमार सिंह के अलावा अन्य स्थानीय निवासी में काफी आक्रोश व्याप्त है।