डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, दुर्व्यवस्था देख लगाई फटकार

डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, दुर्व्यवस्था देख लगाई फटकार
  • खुद ही गाड़ी चलाकर वाराणसी जिला अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम
  • स्वास्थ्य मंत्री ने दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल का किया निरीक्षक
  • स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल परिसर और वार्ड में गंदगी देख सीएमस को लगाई फटकार 
  • शुक्रवार शाम को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ का भी किया निरीक्षण
  • डॉक्टरों को चेतावनी देते हुए ब्रजेश पाठक बोले- कार्यशैली सुधारें या कार्रवाई को तैयार रहें

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी मंडल के प्रभारी और स्वास्थ्य मंत्री शनिवार की सुबह अलग अंदाज में दिखे। वो खुद ही गाड़ी चला कर दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल का निरीक्षक करने पहुंचे। यहां उन्होंने रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर इमरजेंसी वार्ड सहित अन्य जगहों पर घूमकर मरीजों के इलाज की सुविधाओं की हकीकत का जायजा लिया।करीब 10 मिनट तक स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल परिसर में घूमते रहे लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। जैसे ही लोगों ने पहचाना तो हड़कंप मच गया। वहां उन्हें। अस्पताल परिसर में वार्ड से लेकर अन्य जगहों पर गंदगी देखने को मिली। साथ ही मशीनों का रखरखाव भी ठीक नहीं था।

ये सब देखकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सीएमस को जमकर कड़ी फटकार लगाई। डिप्टी सीएम कुर्ता पायजमा की जगह शर्ट और पैंट पहनकर आम आदमी की तरह अस्पताल पहुंचे थे। शुक्रवार शाम उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ का भी निरीक्षण किया था। इसके बाद पैरामेडिकल स्टाफ को चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यशैली में सुधार लाएं या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। अगली बार के निरीक्षण में खामियां मिलने पर कोई बख्शा नहीं जाएगा।।।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अस्पताल में सबसे पहले पंजीकरण काउंटर पर पहुंचे। वहां पर लाइन में खड़े होकर पर्चा बनवाया। इसके बाद निरीक्षण शुरू किया। टॉयलेट में गंदगी मिली। चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टॉफ की गैरहाजिरी को लेकर उन्होंने सभी से स्पष्टीकरण लेने की हिदायत मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दी।

डॉक्टरों से कहा कि बाहर की दवा कतई न लिखें। जो ऐसा करेगा वह कार्रवाई की जद में आएगा। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को उन्होंने कहा कि खामियों को तत्काल दुरुस्त लें या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इसी बीच उन्होंने सीएमओ को फोन कराया और कहा कि सारी व्यवस्थाओं को आप स्वयं देखा करें। जिससे भी चूक हो उसके खिलाफ कार्रवाई में कोताही न करें।जितनी देर डिप्टी सीएम अस्पताल में रहे उतनी देर तक कर्मियों में अफरातफरी की स्थिति रही। डिप्टी सीएम ने कहा कि अस्पताल में चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की समय पर उपस्थिति, बेहतर सेवा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसमे किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। इस दौरान सीएमओ डॉक्टर संदीप चौधरी भी मौजूद रहे।