चुनाव अधिकारी की सद्बुद्धि के लिए काशी विद्यापीठ के छात्रों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

चुनाव अधिकारी की सद्बुद्धि के लिए काशी विद्यापीठ के छात्रों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

वाराणसी (रणभेरी): महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। वहीं, लापता चुनाव अधिकारी के जल्द मिलने की कामना की। काशी विद्यापीठ में छात्र संघ चुनाव की डेट घोषित करने की मांग को लेकर छात्र पिछले 20 दिनों से कैंपस में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है  कि कुछ दिन पहले चुनाव अधिकारी के लापता होने का पोस्टर चस्पा कराया गया था, लेकिन अभी तक वह मिलने नहीं आए। ऐसे में बुद्धि सुधि यज्ञ कराया गया है। ऋषभ पांडेय, संदीप पाल, अखिलेश यादव, विवेक सिंह, प्रतीक गुप्ता, करन प्रजापति, गौरव मौजूद रहे। 

कुछ दिन पहले छात्रनेताओं ने प्रशासनिक भवन पर ताला जड़ दिया था और धरने पर बैठ गए थे। हंगामे की सूचना पर पहुंचे कुलपति प्रो. एके त्यागी ने छात्रों को केंद्रीय पुस्तकालय के समिति कक्ष में वार्ता के लिए बुलाया। कुलपति ने छात्रों से कहा कि चुनाव के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से बात की है लेकिन अभी वहां से अनुमति नहीं मिली है। इसलिए मैं फिलहाल चुनाव के लिए कोई तिथि निर्धारित करने की स्थिति में नहीं हूं। यह सुनकर छात्रनेता भड़क उठे।

छात्रनेताओं का कहना था कि उन्होंने चुनाव की तैयारियों में 10-10 लाख रुपये खर्च कर दिए हैं। उनका पैसा कहां से वापस आएगा। चीफ प्रॉक्टर प्रो. अमिता सिंह ने छात्रों से कहा कि चुनाव में खर्च करने के लिए विश्वविद्यालय ने तो नहीं कहा था। इसके बाद छात्र भड़क उठे और नारेबाजी शुरू कर दी।