BHU प्रशासनिक फरमान के विरोध में छात्रों ने खेली 'कपड़ा फाड़ होली

BHU प्रशासनिक फरमान के विरोध में छात्रों ने खेली 'कपड़ा फाड़ होली

(रणभेरी): वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक नोटिस पर विश्वविद्यालय के छात्रों ने नाराजगी जताई है। छात्र नेताओं ने जारी नोटिस का विरोध करते हुए छात्र छात्राओं से धूमधाम होली खेलने की बात कही हैं। बता दें कि चीफ प्रॉक्टर अभिमन्यु सिंह ने विश्व विद्यालय में होली उत्सव मनाने को लेकर नोटिस जारी किया। जिसमें लिखा कि विश्वविद्यालय परिसर में सार्वजनिक स्थल पर एकत्रित होकर होली खेलना, हुड़दंग करना, संगीत बजाना पूर्णतया प्रतिबंधित है।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय की तरफ से होली उत्सव सार्वजनिक स्थानों न मनाने को लेकर एक नोटिस जारी किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि विश्वविद्यालय के तरफ से जारी नोटिस में परिसर में सार्वजनिक स्थल पर एकत्रित होकर होली खेलना, हुड़दंग करना, संगीत बजाना पूर्णतया प्रतिबंधित है। ऐसा करने वालों के विरुद्ध प्रशासनिक कार्यवाही की जायेगी। वही इस नोटिस के बाद छात्रों में काफी आक्रोश देखने को मिला छात्रों ने इस नोटिस का विरोध किया हैं। ABVP BHU के अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय प्रशासन का बेतुका फरमान है। बीएचयू देश का सबसे बड़ा परिसर है। यहां विद्यार्थी अपना त्योहार नहीं मनाएंगे तो कहां मनाएंगे ? विश्वविद्यालय प्रशासन को ऐसे गैरजरूरी और बेतुके आदेश जारी करने के बजाए परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दे कर बाहरी व्यक्तियों द्वारा घटित घटनाओं पर तत्परता दिखानी चाहिए। होली के मद्देनजर अगर किसी विद्यार्थी पर कोई भी कार्यवाही होती है तो ABVP इसका समुचित विरोध करेगी। 

वहीं बीएचयू CYSS के कुलदीप ने कहा कि विश्वविद्यालय अगर होली खेलने पर कार्रवाई करेगा तो हम उसका विरोध करेंगे। और उन्होंने सभी छात्रों से धूमधाम से होली खेलने का आवाहन किया हैं। वहीं इस पूरे मामले पर बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि होली खेलने पर प्रतिबंध नहीं किया गया है।