काशी में होली के मार्केट में छाया भगवा रंग, मोदी-योगी की फोटो वाली पिचकारी की मांग …

काशी में होली के मार्केट में छाया भगवा रंग, मोदी-योगी की फोटो वाली पिचकारी की मांग …

वाराणसी (रणभेरी): यूपी विधानसभा चुनाव अभी हाल ही में समाप्त हुआ है लेकिन उसका असर होली में भी देखने को मिल रहा है। काशी में होली के मार्केट में पीएम मोदी की फोटो वाली पिचकारी और योगी, मोदी, अमित शाह की फोटो वाली टोपी बाजार में माल मचा रही है। वहीं महिलाओं में भगवा रंग का खुमार भी खूब चढ़ा हुआ है। वाराणसी की मंडी से पूर्वांचल में रंग, गुलाल, पिचकारी, कपड़ा, खोवा जा रहा है। बड़े-बड़े दुकानदार यहां से खरदारी कर रहे हैं। 

होली को अब तीन दिन बचे है। जैसे-जैसे होली नजदीक आ रही है, खरीदारी के लिए बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। रंग -गुलाल और पिचकारी की दुकानों पर तो भीड़ है ही कपड़ों की दुकानों पर भी जबरदस्त रौनक है बच्चों से लेकर बड़े, सभी अपनी पसंद के कपड़ों का खरीदने में जुटे हैं। कोई होली के लिए पारंपरिक कुर्ता-पायजामा खरीद रहा है तो कोई जींस पैंट और शर्ट की खरीदारी करता नजर आ रहा है। वहीं लड़कियों और महिलाओं के लिए भी इस खास मौके के लिए तरह-तरह के सलवार सूट, साड़ी के आइटम मार्केट में आ गए हैं।

बनारस के गोला दीनानाथ, विशेश्वरगंज मंडी, दालमंडी, मैदागिन, बुलानाला, कमच्छा, सुंदरपुर, चौकाघाट, सारनाथ, पांडेयपुर समेत शहर के कई प्रमुख मार्केट हैं। इस बार बाजार में वाटर टैंक, राइफल और एके-47 पिचकारी का दबदबा है, जो बच्चों को काफी भा रही है। थोक कारोबारियों ने बताया 100 से 300 रुपए की मिडल रेंज में अच्छी पिचकारियां मार्केट में उपलब्ध है।

रंग- अबीर से लेकर पिचकारी की भी मार्केट में अलग-अलग रेंज वाराणसी से पूर्वांचल के साथ ही बिहार के कई जिलों में होती है सप्लाई चाइना से लेकर देश के एक से एक आईटम की बाजार में धूम पूर्वांचल समेत शहर में 10 से 12 टन गुलाल की होती है खपत 45 रुपए से लकेर 125 रुपए प्रति किलो में बिक रहा गुलाल 15 रुपए से लेकर 110 रुपए तक की पिचकारी मार्केट में नेचुरल रंग और वाटर कलर बॉल की भी है जबरदस्त डिमांड बनारस में तीनों सेगमेंट का कारोबार 20 करोड़ रुपए से अधिक है।