दुकानों में लगी आग, लपटों में पांच लाख रुपये कैश समेत 20 लाख का सामान जलकर राख

दुकानों में लगी आग, लपटों में पांच लाख रुपये कैश समेत 20 लाख का सामान जलकर राख

मऊ । जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के अदरी बाजार में मंगलवार की भोर में एक भवन में चल रहे फास्ट फूड की दुकान और जनरल स्टोर में आग लग गई। जिससे दोनों दुकान में रखे करीब पांच लाख रुपये नकदी सहित करीब 20 लाख का सामान जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी रही। दुकान में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका।  जानकारी के मुताबिक कोपागंज थाना क्षेत्र के अदरी नगर पंचायत निवासी गुलाम कौशर की शहीद मार्ग अदरी में कौशर जनरल स्टोर नाम से दुकान थी। उसी दुकान के ठीक ऊपर एक फास्ट फूड की भी दुकान थी। दुकानदार ने बताया कि वह पिछले पांच साल से दुकान चला रहा था। बताया कि सोमवार की देर रात करीब 11 बजे वह दुकान बंद कर अपने घर गया था। 
मंगलवार की भोर में करीब चार बजे उसे जानकारी मिली की दुकान में आग लग गई है। जानकारी मिलने के बाद जब वह दुकान पर पहुंचा तो वहां दुकान से आग की तेज लपटे निकल रही थीं। आग की तेज लपटों को देखकर वहां लोगों की भीड़ लग गई। कुछ देर बाद पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम भी पहुंच गई। 
स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब तक दुकान की आग पर काबू पाया गया, तब तक दुकान में रखे चार डीप फ्रीजर, काउंटर, केक, कोल ड्रिंक, पेटीज और पूरा सामान जलकर राख हो गया।

दुकानदार गुलाम कौशर ने बताया कि दुकान में बीस लाख से ज्यादा का सामान था। करीब पांच लाख रुपये नकद थे, जिसे भुगतान के लिए रखा था