एक बाइक में सवार सात लोग, ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो दिया जवाब- सर,आइसक्रीम दिलाने जा रहे हैं

एक बाइक में सवार सात लोग, ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो दिया जवाब- सर,आइसक्रीम दिलाने जा रहे हैं

वाराणसी (रणभेरी): ऑटो में 27 सवारियों के बैठने का वीडियो वायरल होने के बाद अब एक बाइक पर बैठे सात लोगों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। औरैया के होमगंज बाजार में रविवार की शाम एक युवक छह बच्चों को लेकर जाता नजर आया तो चेकिंग में लगी पुलिस ने रोक लिया। पूछा कि कहां जा रहे हो। हेलमेट कहां है और दो की जगह इतने....। उत्तर मिला कि आइसक्रीम खाने की जिद बच्चे कर रहे थे। इसलिए इन्हें ले जा रहा हूं।इस पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े. पुलिस ने बाइक का चालान काटा गया और बाइक चला रहे युवक को दोबारा ऐसा न करने की हिदायत भी दी। वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि बाइक के आगे और पीछे छोटे-छोटे बच्चे बैठे हुए हैं। 

यातायात नियमों की परवाह कितनी की जा रही है, इसकी बानगी धीरे-धीरे देखने को मिल रही है। फतेहपुर जिले के बिंदकी में 27 लोग आटो में मिले, वीडियो इंटरनेट मीडिया पर आया। महकमे फिर भी कुछ खास सजग नहीं हुआ। यातायात नियमों की परवाह किए बगैर सड़कों पर फर्राटा भर रहे वाहन सवारों को समझाने में कोई कमी रह जा रही है। इसलिए वह मानने को तैयार नहीं। आइसक्रीम खिलाने होमगंज बाजार आए बाइक सवार एक युवक के आगे व पीछे बैठे बच्चों की संख्या सात रही। दुकानदारों से लेकर उसे रोकने वाले पुलिस कर्मियों की हंसी का ठिकाना नहीं था। कुछ पुलिसकर्मी व व्यापारियों ने वीडियो भी बनाया।

जिसे इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। इसमें नजर आने वाले युवक के सिर पर न तो हेलमेट है और बच्चों की जान की परवाह भी नहीं। पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने यातायात पुलिस को और ज्यादा सजग किया है। निर्देश दिए है कि शहर के मुख्य चौराहों व मार्गों के आसपास सीसीटीवी लगे हैं। निगरानी बढ़ाई जाए। यातायात प्रभारी केके मिश्रा ने वीडियो की पुष्टी की है।