सीएम योगी ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, हनुमानगढ़ी में किया दर्शन-पूजन

सीएम योगी ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, हनुमानगढ़ी में किया दर्शन-पूजन

(रणभेरी): अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सुबह रामलला दरबार सहित हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजन किया।सीएम अयोध्या में वनटगिया समाज के लोगों से मिल सकते हैंl दीपोत्सव के बाद सीएम ने श्रीरामवल्लभाकुंज के प्रमुख और विक्रमादित्य महोत्सव समिति के अध्यक्ष स्वामी राजकुमार दास, जगदगुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामदिनेशाचार्य,नाका हनुमानगढ़ी के महंत राम दास आदि से सरयू निवास में आत्मीय मुलाकात की lइस दौरान सीएम ने संतों को अंगवस्त्र,मिठाई और दीपावली की पूजन सामग्री की किट देकर इस महापर्व की शुभकामनएं भी दीl

इसके बाद राम नगरी के संतों से आशीर्वाद लिया। कारसेवक पुरम में संतो के बीच पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या को आध्यात्मिक सिटी के रूप में एक नई ऊंचाई तक पहुंचाएंगे। सीएम ने कहा कि अयोध्या के भौतिक, धार्मिक व आध्यात्मिक विकास को लेकर हमें आगे बढ़ना होगा। सीएम योगी आगे बोले कि दीपोत्सव ने एक बार फिर से नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

इस बार प्रधानमंत्री भी दीपोत्सव के साक्षी बने। हम यह जो विश्व रिकॉर्ड बना रहे हैं वह संत-धर्माचार्यो सहित अयोध्या वासियों के सहयोग से ही संभव हो सका है। इससे पूर्व सोमवार को सीएम योगी सुबह करीब आठ बजे हनुमानगढ़ी पहुंचे और दर्शन पूजन किया। यहां उन्होंने महंत संत रामदास व महंत धर्मदास से भी आशीर्वाद लिया। इस दौरान महंत बलराम दास, पार्षद रमेश दास व संत राजू दास ने सीएम का स्वागत किया। इसके बाद सीएम ने रामलला के दरबार में पहुंचकर हाजिरी लगाई। श्रीराम जन्म भूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सहित राम नगरी के दर्जनों संत महंत उपस्थित रहे।