Go First की यात्रियों को छोड़ उड़ गई फ्लाइट, हो सकता है एक्शन!

Go First की यात्रियों को छोड़ उड़ गई फ्लाइट, हो सकता है एक्शन!

(रणभेरी): बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गो फर्स्ट (Go First) की फ्लाइट 50 पैसेंजर्स को लिए बगैर ही उड़ गई। इन 50 पैसेंजर्स ने चेक इन और बोर्डिंग वगैरह की हर औपचारिकता को पूरा कर लिया था। फिर भी गो फर्स्ट की फ्लाइट इन 50 यात्रियों के लिए बगैर ही बेंगलुरु से दिल्ली के लिए उड़ गई। Go First इस मामले में अपनी इंटरनल जांच कर रहा है। यह घटना सोमवार सुबह करीब 5.45 बजे की है। बेंगलुरु एयरपोर्ट पर ही छूट गए इन सभी 50 पैसेंजर्स को Go First ने दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation-DGCA) ने Go First से इस पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के बाद Go First पर DCGA जरूरी एक्शन ले सकता है। इस घटना के बाद से नाराज यात्री ट्विटर पर एयरलाइन से जवाब मांग रहे हैं।  उनमें से कई ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी टैग किया है। फ्लाइट G8 116 (BLR-DEL) ने यात्रियों को जमीन पर छोड़ कर उड़ान भरी! 1 बस में 50 से अधिक यात्रियों को छोड़ दिया गया और केवल 1 बस के यात्रियों के साथ उड़ान भरी। क्या @GoFirstairways @JM_Scindia @PMOIndia नींद में काम कर रहा है? नो बेसिक चेक!

यात्री सुमित कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया- हम तीसरी बस में थे। पहली, दूसरी और चौथी बस फ्लाइट तक पहुंच गईं। चौथी बस में मेरे दोस्त भी बैठे थे। उनमें से एक ने मुझे फोन किया और कहा कि विमान उड़ान भरने वाला है। मैं चिल्लाने लगा और ग्राउंड क्रू को बताने लगा कि विमान हमारे बिना जा रहा है।

ग्राउंड स्टाफ को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने हमारे पास बोर्डिंग पास देखे, तो इस गड़बड़ी से एयरपोर्ट के अधिकारी हैरान रह गए। यात्री उनसे सवाल करने लगे। इसके बाद अधिकारियों ने यात्रियों को समझाने की कोशिश की और सभी को डिपार्चर एरिया से बाहर निकाला।गो फर्स्ट ग्राउंड के एक कर्मचारी ने कहा कि 50 यात्रियों को फिर से सिक्योरिटी चेक करवाना पड़ा। इसके बाद उन्हें सोमवार सुबह 10 बजे की दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। सभी यात्री दोपहर 2 बजे के आसपास दिल्ली पहुंचे। उन्हें तब उनके बैग वापस दिए गए। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, दो 2 यात्रियों ने रिफंड मांगा था, जिसका भुगतान एयरलाइन की ओर से कर दिया गया था।