RRR ने बाहुबली का तोड़ा रिकॉर्ड, रिलीज से पहले ही आरआरआर ने कमाए 750 करोड़

RRR ने बाहुबली का तोड़ा रिकॉर्ड, रिलीज से पहले ही आरआरआर ने कमाए 750 करोड़

(रणभेरी): पिछले दो साल से जिस फिल्म की सबसे ज्यादा प्रतीक्षा की जा रही थी। रौद्रम रणम रुधिरम’ यानी ‘आरआरआर’ सिनेमाघरों तक आ पहुंची है। शुक्रवार की सुबह 9 बजे के पहले शो का इंतजार है और साथ ही इंतजार इस बात का भी है कि क्या फिल्म ‘आरआरआर’ निर्देशक एस एस राजामौली के ब्रांड नेम पर खरा उतर सकेगी। 

साउथ के सुपरस्टार राम चरण तेजा, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्‌ट की मोस्ट अवेटेड RRR 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। मेकर्स और स्टार्स इन दिनों फिल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। 550 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी RRR को देखने के लिए फैंस के क्रेज का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब तक इस फिल्म की 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। एसएस राजामौली का खुद से ही चैलेंज हैं कि वह कैसे बाहुबली जैसी फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं।

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि 'आरआरआर' ने प्री-बुकिंग में 750 करोड़ की तूफानी रिकवरी कर डाली है। आरआरआर ने रिलीज से पहले ही करोड़ों रूपये कमा लिए हैं। आंध्र बॉक्सऑफिस के अनुसार, एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का प्री-रिलीज़ थियेट्रिकल बिजनेस सभी भाषाओं से 520 करोड़ रुपये का रहा है। दूसरी ओर ये कहा जा रहा है कि, इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनने के लिए 780 करोड़ रुपये की कमाई करनी होगी।एसएस राजामौली ने आरआरआर के थियेट्रिकल राइट्स 470 करोड़ रुपये में बेचे हैं। ये रकम उनकी पिछली फिल्मों से कहीं ज्यादा है। बाहुबली 2 के थियेट्रिकल राइट्स 350 करोड़ रुपये में बेचे गये थे। माना तो ये भी जा रहा है कि आरआरआर ने रिलीज से पहले ही 750 करोड़ की रिकवरी कर ली है।

पिछले साल कोरोना की वजह आरआरआर की रिलीज डेट टल गयी थी। उस समय सामने आया था कि सभी भाषाओं में पेन मूवीज ने RRR के नॉर्थ इंडिया के डिस्ट्रिब्यूशन, डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स खरीद लिये हैं। नॉर्थ इंडिया में थियेट्रिकल रिलीज से 150 करोड़ तो सभी अन्य भाषाओं के थियेट्रिकल रिलीज से 250 करोड़ तक की कमाई आरआरआर ने की।इन आंकड़ों के हिसाब से सभी राइट्स को मिलाकर रिलीज से पहले RRR का कुल वर्ल्डवाइड प्री बिजनेस 750- 800 करोड़ तक माना रहा है। इस डील को इंडियन एंटरटेनमेंट जगत की सबसे बड़ी डील कहा जा रहा है।

फिल्म  RRR ने बाहुबली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, क्योंकि ‘बाहुबली’ ने 350 करोड़ रुपए का प्री-रिलीज थिएट्रिकल बिजनेस किया था। बताया जा रहा है कि RRR ने 275 से 300 करोड़ रुपए का नॉन थिएट्रिकल बिजनेस (डिजिटल, सैटेलाइट, म्यूजिक और अन्य राइट्स से कमाई) किया है। इस हिसाब से फिल्म ने रिलीज के पहले 750 से 800 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। वैसे बाहुबली जैसी रिकॉर्डतोड़ फिल्में बनाने वाले राजामौली क्या एक बार फिर इतिहास रच पाएंगे? यह सवाल सभी फैंस के मन में घूम रहा है। अब 2 दिन बाद साफ हो जाएगा कि ये फिल्म कमाल करेगी या फिर अनुमानों के विपरीत नतीजे सामने आएंगे।