जिला जेल से फरार कैदी की तलाश में पुलिस

जिला जेल से फरार कैदी की तलाश में पुलिस

   जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, देररात से तलाश जारी  

वाराणसी (रणभेरी): चौकाघाट जिला जेल से शनिवार को मुलाकातियों की भीड़ में शामिल होकर एक कैदी फरार हो गया। कैदी यहां पाक्सो एक्ट में बंद था। कैदी के भागने से जेल प्रशासन की लापरवाही भी उजागर हुई है। कैदी फरार होकर वादिनी के घर पहुंचा और उसे धमकी दी जिसके बाद उसने अर्दली बाजार चौकी पर सूचना दी। तब जेल प्रशासन को कैदी के फरार होने की जानकारी हुई। फिलहाल देर रात जेल सुपरिटेंडेंट की तहरीर पर कैंट थाने में फरार कैदी शातिर राजू सिंह पर धारा 224 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।

मुलकात के समय हुआ फरार

पाक्सो एक्ट में जेल में निरुद्ध शातिर राजू सिंह शनिवार को मुलाकात के समय फरार हो गया। जेल मैन्यूल की माने तो जिस कैदी से मुलाकात की जाती है। उसे एक पर्ची दी जाती है, मुलाकात के बाद उसी पर्ची से गिनती कर कैदियों को वापस बैरक में भेज दिया जाता है। शनिवार को इसी दौरान शातिर राजू हाथ में मुलाकातियों की मुहर लगवाकर फरार हो गया। जेल से फरार राजू सिंह फरार होने का पता तब चला जब मुकदमा अपराध संख्या 0026/2023 धारा 376, 323, 506 आईपीसी व 3/4 पॉक्सो एक्ट व 67A आईटी एक्ट की वादिनी अर्दली बाजार चौकी पहुंची। वादिनी ने बताया कि राजू, अनौला गांव स्थित उसके घर पहुंचा था और उसे केस वापस लेने की धमकी दी है और न लेने पर भुगतने की बात कही है। यह सुनते ही पुलिस और जेल प्रशासन के होश उड़ गए।

गायब मिला शातिर

जेलर वीरेंद्र कुमार त्रिवेदी ने बताया कि पुलिस की सूचना पर चेक किया गया तो शातिर राजू सिंह फरार मिला। उन्होंने को फोन पर बताया की शनिवार को राजू सिंह से कोई मिलने नहीं आया था। उसका भागना बड़ी लापरवाही है। जांच की जा रही जो भी इसमें संलिप्त पाया जाएगा उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई की संस्तुति की जायेगी।

दर्ज करवाया मुकदमा

जेलर ने बताया कि देर रात कैंट थाने में राजू सिंह निवासी लालपुर-पांडेयपुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि देर रात हम लोगों को एक लीड मिली थी जिसपर संभावित स्थान पर छापेमारी कैंट पुलिस के साथ की गयी पर वह अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।