'तुलसी संस्कारी बार' नहीं -कांग्रेस

'तुलसी संस्कारी बार' नहीं -कांग्रेस

स्मृति ईरानी की बेटी पर गोवा में अवैध बार चलाने का आरोप

(रणभेरी): गोवा में अवैध बार के संचालन में कथित रूप से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी गोवा में ‘गैरकानूनी बार’ चला रही हैं. जहां विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री को बर्खास्त करें। वहीं, स्मृति ईरानी की बेटी की ओर से इन आरोपों को सिरे खारिज कर दिया है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री की बेटी के वकील कीरत नागरा ने एक बयान देते हुए कहा कि उनकी मुवक्किल ‘सिली सोल्स’ नामक रेस्टोरेंट की न तो मालकिन हैं और न ही इसको चलाती हैं।  साथ ही किसी भी अथॉरिटी की ओर से उन्हें कोई कारण बताओ नोटिस भी नहीं मिला है। 

वही कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, एक मरे हुए व्यक्ति के नाम का दुरुपयोग कर अपनी तिजोरियां भरने से ज्यादा बेशर्मी और क्या होगी। उन्होंने कहा, इनकी वाहियात और दोहरी मानसिकता आज पूरा देश देख रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि गोवा में स्मृति ईरानी की बेटी द्वारा चलाए जा रहे एक 'रेस्टोरेंट' पर फर्जी लाइसेंस लेने का आरोप है। वह लाइसेंस एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर है, जिनका देहांत मई 2021 में हुआ और लाइसेंस जून 2022 में लिया गया। उन्होंने कहा, बार से सरोबार 'सरकार' को अखबार चलाने वालों से इतना बैर क्यों है?

उधर, स्मृति ईरानी की बेटी के वकील कीरत नागरा ने आरोपों को खारिज किया है। एक बयान में कहा गया है किउनके मुवक्किल न तो मालिक हैं और न ही सिली सोल्स गोवा नामक रेस्तरां का संचालन करते हैं और उन्हें किसी भी प्राधिकरण से कोई कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है। कीरत नागरा ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने वास्तविक तथ्यों का पता लगाए बिना एक मुद्दे को सनसनीखेज बनाने के लिए झूठे प्रचार का सहारा लिया है।