Pulwama Attack: पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर पीएम मोदी बोले- 'कभी नहीं भूल सकते शहीदों का सर्वोच्च बलिदान

Pulwama  Attack: पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर पीएम मोदी बोले- 'कभी नहीं भूल सकते शहीदों का सर्वोच्च बलिदान

(रणभेरी): आज के दिन 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की मंगलवार को चौथी बरसी है। दोपहर करीब 3 बजे जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक आतंकवादी ने श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CPRF) के काफिले में विस्फोटक लेकर जा रहे एक वाहन को टक्कर मार दी थी.इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। आज देश भर में इन शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। 

पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को याद किया।  उन्होंने कहा, 'हम अपने वीर जवानों को याद करते हैं, जिन्हें हमने इस दिन पुलवामा में खो दिया था. हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूल सकते। उनका साहस हमें एक मजबूत और विकसित भारत बनाने के लिए प्रेरित करता है.' बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, 'कंभी भूलेंगे नहीं कभी माफ करेंगे नहीं. पुलवामा जिहादी हमले में शहीद हुए हमारे वीर जवानों को शत शत नमनट'. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'पुलवामा आतंकी हमले के वीर शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि. उनका सर्वोच्च बलिदान भारत हमेशा याद करेगा। 

सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा बलों ने लेथपोरा कैंप में स्थित शहीद स्मारक पर आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।सीआरपीएफ जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी दलजीत सिंह चौधरी भी शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे। एक रक्तदान शिविर के साथ विशेष हथियारों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। चार साल पहले हुए इस आतंकी हमले की पहली बरसी पर शहादत देने वाले 40 सीआरपीएफ जवानों की याद में स्मारक स्थल का लेथपोरा में उद्घाटन किया गया था। यह स्मारक सीआरपीएफ की 185 बटालियन कैंप में स्थापित किया गया है, जहां जैश के आतंकी आदिल अहमद डार ने विस्फोटक से भरी कार को सुरक्षाबलों के काफिले से टकरा दिया था। स्मारक पर उन सभी 40 जवानों की तस्वीरों के साथ उनके नाम और सीआरपीएफ का ध्येय वाक्य सेवा और निष्ठा भी अंकित किया गया है।