अल्मोड़ा में बोले मोदी- सबमे डालो फुट- मिल कर करो लूट, कांग्रेस की नीति

अल्मोड़ा में बोले मोदी- सबमे डालो फुट- मिल कर करो लूट, कांग्रेस की नीति

(रणभेरी): उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बड़े चेहरे चुनाव प्रचार के लिए उतर चुके हैं और आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को अल्मोड़ा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। आठ साल में अल्मोड़ा में मोदी की यह दूसरी जनसभा है। 

यहां उन्होंने कहा, मैंने जो कल देखा उसके बाद साफ है कि भाजपा से ज्यादा जनता उसे जिताने में लगी है। त्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान में भी भाजपा के लिए जबरदस्त वातावरण रहा। कल के मतदान के बाद मैं कहता हूं कि भाजपा पुराने रे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। अल्मोड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कहा कि जो लोग निराशा फैलाने में लगे रहते हैं, जिन्हें भाजपा की कोई भी चीज अच्छी नहीं लगती मैं उन्हें कहता हूं कि अगर उत्तराखंड के संबंध में आपके मन में कोई आशंका है तो मेरे अल्मोड़ा में आकर देखो।

विकास तभी होता है जब भेदभव के बिना काम होता है। डबल इंजन की सरकार सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के संकल्प के साथ काम कर रही है। लेकिन हमारे विरोधियों के कारनामे आपको याद हैं। हमारे विरोधियों का फॉर्मूला यह है कि सबमें डालो फूट मिलकर करो लूट। पूरे देश में कांग्रेस की नीति यही रही है। ये देश में जात-पात मत, मजहब भाषा राज्य के नाम पर और क्षेत्रों में फूट डालते हैं। उत्तराखंड से ज्यादा इस साजिश का शिकार और कौन हुआ होगा। इन्होंने हमेशा कुमायुं और गढ़वाल में लड़ाई कराने की कोशिश की, पर डबल इंजन सरकार ने दोनों के लिए डबल काम किया। चाहे तराई हो चाहे पहाड़ी क्षेत्र हो। हमारे लिए पूरा उत्तराखंड देवभूमि है। 

साथ ही पीएम ने कहा कि हमने केदारनाथ के साथ ही मानसखंड के विकास के लिए भी पूरी ताकत झोंक दी है। अगले पांच साल में मानसखंड टूरिज्म सर्किट डबल इंजन सरकार की प्राथमिकता वाला होगा। कुछ समय पहले ही कुमायुं के लिए 17 हजार करोड़ रुपए के शिलान्यास और लोकार्पण का सौभाग्य मुझे मिला था। यह सिर्फ घोषणा नहीं जमीन पर उतरने वाली बात मैं बता रहा हूं। इलाके में इससे पर्यटन और रोजगार बढ़ेगा। 

पीएम ने कहा ''आज उत्तराखंड में वो लोग वोट मांगने आ रहे हैं, जन्होंने कभी उत्तराखंड के सामर्थ्र्य पर विश्वास नहीं किया। दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया गया। उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल हुआ जिसने सबसे पहले शत- प्रतिशत पहली डोज का रिकॉर्ड बनाया। वहीं टीके पर टोकाटोकी करने वाले कह रहे थे ये संभव ही नहीं है कि पहाड़ी क्षेत्रों तक वैक्सीन जल्दी पहुचं सकें। हमने सब संकटों को पार किया।हेल्थ वर्कर्स ने दूर-दराज के गांवों तक पहुंचकर महती काम किेया।मैं धामीजी को और उनकी सरकार व कर्मचारियों को इसके लिए बधाई देता हूं।