महोबा सड़क हादसा: ट्रक ने टक्कर के बाद स्कूटी को दो किलोमीटर तक घसीटा, दादा और पोते की मौत

महोबा सड़क हादसा: ट्रक ने टक्कर के बाद स्कूटी को दो किलोमीटर तक घसीटा, दादा और पोते की मौत

(रणभेरी): यूपी के महोबा जिले के कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीजानगर मोड़ के पास शनिवार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार दादा और पोते को बुरी तरीके से रौंद दिया। इतना ही नहीं ट्रक में फंसी स्कूटी और मासूम को चालक घसीटता हुआ दो किलोमीटर तक ले गया। स्थानीय लोगों द्वारा ट्रक पर पत्थर फेंके जाने पर चालक ने ट्रक रोका। तब तक मासूम की मौत हो चुकी थी। इस भीषण सड़क हादसे में दादा और पोते दोनों की दर्दनाक मौत हुई है।

सूचना पर पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हाईवे पर भीषण हादसे में दो लोगों की मौत के बाद करीब एक घंटे तक आवागमन प्रभावित रहा।शहर के नैकानापुरा निवासी उदित नारायण चंसौरिया (68) सेवानिवृत्त शिक्षक थे। शनिवार की शाम वह प्रतिदिन की तरह स्कूटी से अपने छोटे नाती सात्विक (6) के साथ तहसील चौराहा स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन करने आ रहे थे। घर से निकलते ही महोबा से कानपुर की ओर जा रहे ट्रक ने स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दी। इससे उदित नारायण दूर जा गिरे, जबकि स्कूटी और सात्विक ट्रक के आगे के हिस्से में फंस गए। दुर्घटना के बाद चालक ने वाहन रोकने की बजाय रफ्तार और बढ़ा दी। एक किलोमीटर तक स्कूटी व मासूम को घसीटते जा रहे ट्रक को किड़ारी फाटक के पास ग्रामीणों ने रोक लिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में पथराव का प्रयास किया।

इसी दौरान जमीन से संबंधित एक मामला निपटाकर लौट रहे कोतवाली के एसएसआई अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने ट्रक को कब्जे में लेकर मामला शांत कराया। इसके बाद में दोनों शवों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल की मोर्च्यूरी पहुंचाया।सूचना पर एसडीएम जितेंद्र कुमार व कोतवाली पुलिस ने दुर्घटना की जांच की। इस दौरान करीब एक घंटे तक हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। बाबा और नाती की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। पुलिस दुर्घटना की जांच कर रही है।