MLC election: भाजपा के गढ़ में निर्दल प्रत्‍याशी अन्‍नपूर्णा सिंह 4234 मत पाकर हासिल की शानदार जीत

MLC election: भाजपा के गढ़ में निर्दल प्रत्‍याशी अन्‍नपूर्णा सिंह 4234 मत पाकर हासिल की शानदार जीत

(रणभेरी): वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की पहड़िया मंडी विधान परिषद सदस्य चुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती सुबह करीब 11 बजे के पहले ही पूरी हो गई। इसके पूर्व पहड़िया मंडी में निर्धारित मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई थी है। वाराणसी में तीन उम्मीदवार मैदान में थे, जिसमें बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दल, डॉ. सुदामा सिंह पटेल भाजपा और उमेश यादव सपा से शामिल हैं।

पहले चरण की मतगणना में अन्नपूर्णा सिंह को 2058 और भाजपा प्रत्याशी को 103 मत मिले थे जबकि दूसरे चरण की मतगणना के बाद निर्दल प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह ने सपा के उम्मीदवार को काफी अंतर से हराकर जीत दर्ज कर ली। जबकि तीसरे स्थान पर भाजपा के प्रत्याशी रहे। मतगणना के लिए आठ टेबल लगाए गए थे वहीं आरओ का टेबल अलग लगाया गया था। एक एक टेबल पर माइक्रो आब्जर्बर समेत चार गणना कर्मियों की तैनाती की गई थी। एक चक्र में एक एक टेबल पर 600 वोटों की गिनती ही की गई। मतदान केंद्र के पास सुरक्षा करणों से सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी कड़ी कर दी गई थी। वहीं चुनाव परिणाम आने के साथ ही भाजपा और सपा के उम्‍मीदवार निराश होकर लौट गए। निर्दल उम्‍मीदवार अन्‍नपूर्णा सिंह की जीत के साथ कपसेठी हाउस के जीत का सिलसिला इस बार भी बरकरार रहा। 

जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में प्रथम श्रेणी की मतगणना सभी 8 टेबल पर पूरी की जा चुकी है, जिसमें सभी मत पेटियां खोल कर मतपत्र निकाले गए और उनके 25-25 के बंडल बनाए गए थे। उन्होंने बताया कि कुल 26 बूथ पर मतदान किए गए 4876 मतपत्र पूरे पाए गए। इस प्रकार प्रथम श्रेणी की मतगणना समाप्त हो गई है। 8 टेबल पर दो चक्र हुई। 2476 वोट गिनकर उनका प्रत्याशीवार रिजल्ट घोषित किया गया। उन्होंने बताया कि उमेश यादव (सपा) 345 मत, जबकि डॉ. सुदामा पटेल (भाजपा) को 170 मत और निर्दल प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह को 4234 मत प्राप्त हुए।