मॉरिशस के पीएम की मां ने विंध्याचल दरबार में टेका मत्था, बोलीं- मेरा जीवन धन्य हो गया

मॉरिशस के पीएम की मां ने विंध्याचल दरबार में टेका मत्था, बोलीं- मेरा जीवन धन्य हो गया

वाराणसी (रणभेरी): मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ बुधवार की शाम को तीन दिवसीय दौरे पर राणसी पहुंच रहे हैं। मॉरीशस के पीएम से पहले  उनके परिवार के कई सदस्‍य पहले ही वाराणसी पहुंच चुके हैं।इस दौरान शाम चार बजे विशेष विमान से एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। एयरपोर्ट परिसर में उनके स्‍वागत के लिए प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं पारंपरिक तरीके से उनका स्‍वागत किया जा रहा है। स्‍कूली छात्रों के अलावा वैदिक रीति रिवाजों से उनका स्‍वागत उनके ठहरने के दौरान किया जाएगा।  

मॉरिशस के पूर्व राष्ट्रपति व पूर्व प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ की पत्नी एवं वर्तमान प्रधानमंत्री प्रविंद्र जगन्नाथ की माता सरोजिनी जगन्नाथ बुधवार दोपहर विंध्याचल पहुंचीं।  दर्शन-पूजन के उपरांत उन्होंने कहा कि जन्मदिन पर यहां आकर मेरा जीवन धन्य हो गया। इस मौके पर वो काफी प्रसन्न नजर आयीं। इस दौरान नगर विधायक रत्नाकर मिश्र भी मौजूद रहे। एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में सरोजनी ने बताया कि आज उनका जन्मदिन भी है। मां के दरबार में मत्था टेककर वह बहुत प्रसन्न हैं। कहा कि यहां जब भी हम लोग आते हैं, नई ऊर्जा मिलती है। मारीशस और भारत का बहुत पुराना रिश्ता है और दोनों जगह का वातावरण एक जैसा ही है। आज मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है कि मैंने अपने जन्मदिवस पर मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया और विश्व के कल्याण की कामना की। सरोजिनी जगन्नाथ वर्तमान प्रधानमंत्री प्रविंद्र जगन्नाथ की मां है।

मॉरीशस के पीएम थोड़ी देर में पहुंचेंगे काशी इस दौरान वह अपने पिता अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करेंगे और काशी विश्वनाथ धाम में पूजा कर बाबा का आशीर्वाद मांगेंगे। प्रविंद जगन्‍नाथ के पूर्वज बलिया जिले के रसड़ा से संबंधित रहे हैं। इसके पूर्व भी वह तीन वर्ष पूर्व प्रवासी भारतीय दिवस के समय वाराणसी आने के साथ संगम में पुण्‍य की डुबकी भी लगा चुके हैं। इस दौरान उन्‍होंने काशी से नेह का नाता जोड़ा और मंदिरों में हाजिरी लगाकर पुरखों के साथ ही अपने देश की भलाई के लिए कामना भी की थी।