बिहार में छात्रों के उपद्रव के बाद वाराणसी में भी पुलिस अलर्ट

बिहार में छात्रों के उपद्रव के बाद वाराणसी में भी पुलिस अलर्ट

वाराणसी (रणभेरी): रेलवे की गैर तकनिकी पापुलर कैटेगरी की भर्ती परीक्षा (RRB NTPC) में धांधली के आरोप में बीते सोमवार को पटना में  नाराज छात्र संगठनों के साथ-साथ राजनीतिक दल आज यानी शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया है। सुबह से ही पूरे राज्य में गहमागहमी है। रेलवे अभ्यर्थियों के समर्थन में बिहार की 7 राजनीतिक पार्टियों RJD, कांग्रेस, JAP, CPI, CPM, CPI-ML और VIP के कार्यकर्ता सड़क पर हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि प्रर्दशनकारी यूपी में भी बवाल कर सकते हैं।

वही इसे देखते हुए वाराणसी में भी कांग्रेस नेताओं के घर पर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। वाराणसी निवासी कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अजय राय को तो पुलिस की ओर से कहा गया कि आज आपकी जान को खतरा है। इसे लेकर कांग्रेस के नेताओं ने पुलिस पर नाराजगी जताई। वहीं, दोपहर 12 बजे के बाद पुलिस की ओर से स्पष्ट किया गया कि किसी को कहीं आने-जाने से नहीं रोका गया है। सुरक्षा कारणों से एहतियातन साथ में फोर्स लगाई गई है।

अजय राय 5 बार विधायक रहे इस बार वाराणसी की पिंडरा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। अजय राय ने कहा कि अचानक भारी-भरकम पुलिस बल हमारे घर आया और कहा कि आपको बाहर नहीं निकलना है। आपकी जान को खतरा है। यदि पुलिस हमारे लिए इतनी ही चिंतित है तो हमारे सरकारी गनर क्यों हटाए गए...? कहने के बावजूद हमें सुरक्षा क्यों नहीं दी गई...? यह सब भाजपा नेताओं के इशारे पर हमारे चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया जा रहा है।