विश्वनाथ धाम में लगा LED वॉल, शपथ ग्रहण का होगा लाइव प्रसारण

विश्वनाथ धाम में लगा LED वॉल, शपथ ग्रहण का होगा लाइव प्रसारण

वाराणसी (रणभेरी): योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यूपी में 35 साल बाद किसी पार्टी को लगातार दूसरी बार बहुमत मिला है योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे होगा। इस मौके पर काशी में उत्सव मनाया जाएगा। सबसे बड़ा उत्सव काशी विश्वनाथ धाम में होगा। वहां आए लोग शपथ ग्रहण समारोह का सजीव प्रसारण देख सकें इसके लिए दो एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। समूचे धाम परिसर को माला-फूल से सुसज्जित किया जा रहा है। लोगो का मुख मीठा कराने का भी इंतजाम है। साथ ही जमकर आतिशबाजी भी होगी।

साथ ही योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के मौके पर काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजन होगा। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा का कहना है कि इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रवेश द्वार और मंदिर के गर्भगृह को माला-फूल से आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा। खास लाइटिंग होगी, साथ ही भक्तों के बीच प्रसाद वितरण किया जाएगा।

शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के सीएम शामिल होंगे। इसके अलावा देश के बड़े उद्योगपतियों को निमंत्रण भेजा गया है। इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ ने खुद फोन कर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती को शपथ ग्रहण समारोह शामिल होने का न्योता दिया. इसके अलावा सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी को भी न्योता दिया गया है। 

यूपी के साथ काशी की जनता भी शपथ समारोह का साक्षी बनेगी क्योकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण होगा। इसके लिए सूचना विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। शहर के अलावा अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के मुख्यालयों पर इसके लिए बड़े एलईडी वॉल भी लगाए गए हैं।