सितारे जड़े पोशाक पहन हिंडोले में बैठेंगे कान्हा

सितारे जड़े पोशाक पहन हिंडोले में बैठेंगे कान्हा

मथुरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में कान्हा के शृंगार में इस बार मोतियों से जड़ी, रेशमी धागों से कढ़ाई, सितारे जड़े पोशाक श्रद्धालुओं को भा रही हैं। इस बार मोर पंख से सुशोभित, मृग नैनों वाले अलौकिक, आकर्षक लड्डू गोपाल की छवि भक्तों के हृदय में उतर रही है। पूरा शहर मानो जन्माष्टमी से पहले ही कान्हा की भक्ति में लीन नजर आ रहा है।

बुधवार को मन:कामेश्वर गली में जन्माष्टमी की खरीदारी के लिए भीड़ नजर आई। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए लोग तैयारियों में जुट गए हैं। कोई चांदी के हिंडोले खरीद रहा है तो कोई लकड़ी, मीनाकारी वाले अत्यंत सुशोभित हिंडोले। लाइटिंग वाले हिंडोले भी बाजार में हैं। शृंगार के सामान के साथ खिलौनों की भी खरीदारी हो रही है।
रंग-बिरंगी पोशाक

इस बार भी लोगों को रेशम और सितारे वाली रंग-बिरंगी पोशाक पसंद आ रही है। यहां 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की पोशाक हैं। -रवि, स्टाल संचालक, मन:कामेश्वर गली तरह-तरह के हिंडोले
बाजार में लाइटिंग वाले हिंडोले लोगों को भा रहे हैं। पीतल से ज्यादा लकड़ी और मोर की आकृति वाले हिंडोले पसंद आ रहे हैं। लोग सिंहासन के साथ उनकी खाट, बांसुरी, साज-सज्जा आदि का सामान खरीद रहे हैं।