मार्केटिंग इंस्पेक्टर की ट्रेन से कटकर मौत, ट्रेन पर चढ़ते समय पैर फिसलने से आए गाड़ी के नीचे

मार्केटिंग इंस्पेक्टर की ट्रेन से कटकर मौत, ट्रेन पर चढ़ते समय पैर फिसलने से आए गाड़ी के नीचे

प्रयागराज। सोनभद्र दुद्धी तहसील के धूंसा विंढमगंज निवासी भगवान सिंह के बेटे सुरेंद्र सिंह (32) प्रतापगढ़ के मानधाता में 2023 से बतौर विपणन निरीक्षक तैनात थे। वह चिलबिला में कमरा किराए पर लेकर रहते थे। बुधवार को वह घर लौट रहे थे। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस पर चढते समय उनका पैर फिसल गया और वह रेलवे लाइन पर जा गिरे। मां बेल्हा देवी जंक्शन प्रतापगढ़ पर बुधवार की रात काशी विश्वनाथ ट्रेन पर चढ़ते समय पैर फिसलने से विपणन निरीक्षक सुरेंद्र सिंह की मौत हो गई। वह घर जाने के लिए ट्रेन पर चढ़ रहे थे कि उनका पैर फिसल गया और वह ट्रेन के नीचे आ गया। अभी वह अविवाहित थे और शादी की तैयारियां चल रही थीं। सोनभद्र दुद्धी तहसील के धूंसा विंढमगंज निवासी भगवान सिंह के बेटे सुरेंद्र सिंह (32) प्रतापगढ़ के मानधाता में 2023 से बतौर विपणन निरीक्षक तैनात थे। वह चिलबिला में कमरा किराए पर लेकर रहते थे। बुधवार को वह घर लौट रहे थे। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस पर चढते समय उनका पैर फिसल गया और वह रेलवे लाइन पर जा गिरे। ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गई। ट्रेन जाने के बाद जीआरपी ने शव देखा। जेब में मिले पहचान पत्र के आधार पर उनकी पहचान हुई। परिजनों को सूचना देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। सूचना पाकर परिजन और विभागीय अधिकारी कर्मचारी पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए। जीआरपी थानाध्यक्ष गोपाल कुशवाहा ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि चलती ट्रेन पर चढ़ते समय सुरेंद्र का पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गए। फिलहाल जांच जारी है। 

लड़की देखने गांव जा रहे थे सुरेंद्र
विपणन निरीक्षक सुरेंद्र की अभी शादी नहीं हुई है। माता-पिता बुजुर्ग हो गए हैं। वे शादी देख रखे थे। परिवार के सदस्यों की मानी जाए तो सुरेंद्र को जिस लड़की से शादी होनी थी उसे देखने के लिए गांव परिवार के सदस्यों ने बुलाया था। इसी लिए वह काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस से घर जाना चाह रहे थे। वह दो भाई और एक बहन थे।

कमरे से निकलने के पहले पिता से किया था फोन पर बात
विपणन निरीक्षक सुरेंद्र सिंह किराए के कमरे से घर के लिए निकल रहा था तो उसने फोन पर अपने माता और पिता को बताया था। जिसके बाद हादसा हो गया। जांच के दौरान यह सामने आया कि चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान विपणन अधिकारी का पैर फिसल गया। वह नीचे गिर गया। इससे उनकी मौत हो गई। इसके बावजूद अभी जांच जारी है। पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। - गोपाल कुशवाहा, थानाध्यक्ष जीआरपी