वाराणसी में मिट्‌टी कारोबारी के सिर में मारी गोली, पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश जुटी

 वाराणसी में मिट्‌टी कारोबारी के सिर में मारी गोली, पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश जुटी

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के लालपुर -पांडेयपुर थाना क्षेत्र मझमिटिया गांव में रविवार देर रात वर्चस्व की जंग में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा।
मिट्‌टी के कारोबारी अनुराग सिंह (25) को गोली मार दी गई। सिर में गोली लगने से अनुराग की हालत गंभीर है। उन्हें बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है। वहां उनका उपचार जारी है।मामले में अनुराग के पिता अनिल कुमार सिंह ने लालपुर पांडेयपुर में तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। आरोपी फरार हैं। अनुराग सिंह उर्फ भोलू मिट्टी कारोबारी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने संकठा नगर कॉलोनी के प्रकाश सिंह उर्फ लल्ला, मझमिटिया के उदय सिंह उर्फ गोलू और महादेव नगर कॉलोनी के गोलू सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश कर रही है। इसी कारोबार को लेकर प्रकाश सिंह निवासी संकठा नगर कॉलोनी से पुरानी रंजिश है। हाल ही में अनुराग ने चौबेपुर के जयरामपुर में मिट्टी गिराने का ठेका लिया था। आरोप है कि इसी ठेके के विवाद में रविवार रात प्रकाश सिंह लल्ला, उसका साथी उदय सिंह उर्फ गोलू निवासी मझमटिया पुत्र प्रमोद सिंह और गोलू सिंह पुत्र संजय सिंह महादेव नगर कॉलोनी ने अनुराग पर गोलीबारी की।

मझमिटिया गांव निवासी अनिल कुमार सिंह का बेटा अनुराग मिट्‌टी ढुलाई का काम बड़े पैमाने पर करता है। प्रकाश, उदय और गोलू भी मिट्‌टी के कारोबार से ही जुड़े हैं। अनुराग इन दिनों चौबेपुर क्षेत्र के जयरामपुर स्थित साइट पर मिट्‌टी गिराने का काम करा रहे हैं।जयरामपुर की साइट पर मिट्‌टी गिराने के काम को लेकर अनुराग से प्रकाश, उदय और गोलू रंजिश रखते थे। मंगलवार को दिन में दोनों पक्षों के बीच इसे लेकर पंचायत भी हुई थी। फिर, आधी रात मिट्‌टी ढुलाई के काम के दौरान ही प्रकाश, उदय और गोलू ने कहासुनी के बाद अनुराग के सिर में गोली मार दी।गोली लगने की सूचना पाकर परिजन अनुराग को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए अनुराग को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों ने भी अनुराग की हालत बेहद नाजुक बताई है।लालपुर पांडेयपुर थाना प्रभारी ने बताया कि मामला व्यापार की आपसी प्रतिस्पर्धा से जुड़ा हुआ है। नामजद तीनों आरोपी अपने ठिकाने छोड़ कर भागे हुए हैं। उनके करीबियों से पूछताछ कर उनका पता लगाया जा रहा है। इसके साथ ही तीनों आरोपियों की तलाश में पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रही हैं।