दीपावली पर सड़कों पर पटाखे फोड़ना गलत है तो नमाज पढ़ने पर भी लगे रोक - प्राची

दीपावली पर सड़कों पर पटाखे फोड़ना गलत है तो नमाज पढ़ने पर भी लगे रोक - प्राची

(रणभेरी): यूपी के अलीगढ़ में विश्व हिन्दू परिषद की हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने एक फिल्म अभिनेता पर निशाना साधा कहा कि दीपावली पर सड़कों पर पटाखे फोड़ना गलत है तो सड़कों पर नमाज पढ़ने पर भी रोक लगनी चाहिए। विश्व हिंदू परिषद की हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची का विवादों से पुराना नाता रहा है। अलीगढ़ के टप्पल में हिन्दू जागरण अभियान के तहत सोमवार को एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान एक फिल्म अभिनेता का नाम लिए बगैर उन्होंने निशाना साध दिया।

साध्वी प्राची ने कहा कि जब सड़क पर पटाखे नहीं जला सकते तो सड़कों पर नमाज भी नहीं अदा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक अभिनेता सुर्खियों में हैं क्योंकि उनका बेटा ड्रग्स केस में फंसा है। जिन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान की सड़कें पटाखे फोड़ने के लिए नहीं हैं, सड़कों को खुली छूट देनी चाहिए, ताकि लोग सफर कर सकें। 

हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने कहा कि कुछ लोग मेरे बयान को विवादित बना देते हैं लेकिन, मैं सच को सच कहती हूं और यह मेरा धर्म है क्योंकि मैंने भगवा धारण किया है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को संस्कार देने का काम संत समाज का है लेकिन हीरो इसे बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर करवा चौथ को लेकर चल रहे दुष्प्रचार पर भी साध्वी प्राची चुप नहीं रहीं।

उन्होंने दुष्प्रचार करने वाली महिला का नाम न लेते हुए कहा कि एक महिला करवा चौथ व्रत को ढकोसला बता रही है। करवा चौथ का व्रत तो पतिव्रता नारी ही करती है कोई रखैल नहीं कर सकती. साध्वी प्राची ने कहा कि हिंदू समाज पर समय-समय पर कुठाराघात किया गया है हिंदू संस्कृति की रक्षा संतों की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि संत समाज हिंदू धर्म, संस्कृति और संस्कारों को बचाने का कार्य कर रहे हैं।